Nainital-Haldwani News

अल्मोड़ा- हल्द्वानी हाईवे तीन दिन के लिए बंद, इस रूट से पूरी होगी यात्रा


हल्द्वानी से अल्मोड़ा जाना हुआ आसान, भवाली हाइवे सभी वाहनों के लिए खुल गया है

हल्द्वानी: बीते हफ्ते आई आपदा ने उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल को ना भूलने वाला गम दिया है। भारी बारिश के चलते सैकड़ों लोग बेघर हो गए हैं। कई लोगों के घर बह गए हैं। कई लोगों के शव बरामद हुए तो कई अभी लापता है। वहीं एक शहर का दूसरे शहर से संपर्क टूट गया। पहाड़ों में सड़कों की तस्वीर बारिश की नहीं बल्कि भूकंप जैसे हालात दिखा रही है। हेलीकॉप्टर के जरिए लोगों को राहत सामाग्री पहुंचाने का काम जारी है। मुश्किल अभी भी कम नहीं हुई है। अभी भी पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन हो रहा है और यातायात प्रभावित हो रहा है। कई मार्ग अभी भी बंद हैं।

नावली के पास मंगलवार रात को मलवा आने के बाद भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया था, जिसके चलते वाहन चालकों और यात्री 14 घंटे तक जाम में फंसे रहे थे। बुधवार सुबह 10:30 बजे सड़क खुलने से जाम में फंसे यात्रियों और वाहन चालकों को राहत मिली थी लेकिन मरम्मत कार्य के लिए मार्ग को दोबारा बंद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस समेत 16 ट्रेनों में अब खाना-पीना भी मिलेगा, रेट लिस्ट पर डालें नजर

मार्ग के बंद होने से पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा और हल्द्वानी जाने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। इसके अलावा जाम की स्थिति अधिकतर मार्गों पर बनी हुई है। झूला पुल गरमपानी के पास पहाड़ी के कटान के चलते वनवे यातायात जारी रहा था बाजार होते जा रहे वाहन पूरा दिन रेंगते नजर आए थे। सुरक्षा कारणों को देखते हुए नैनीताल पुलिस ने 27 अक्टूबर से तीन दिवस तक भवाली क्वारब मार्ग आवश्यक सेवा को छोड़कर #प्रातः6ः00_से_सांय_6ः00 बजे तक बंद रखने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें 👉  BJP का नैनीताल में एक्शन, भवाली नगरपालिका अध्यक्ष समेत 6 को पार्टी से निष्कासित किया

इसके अलावा अल्मोड़ा- हल्द्वानी हाईवे पर लगातार हो रहे भूस्खलन की वजह से यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए अगले 3 दिनों तक सुबह 6:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई है प्रशासन के मुताबिक रविवार से फिर से आवाजाही सुचारू की जाएगी। हल्द्वानी अल्मोड़ा हाईवे भौर्या बैंड, लोहाली, जौरासी के पास हाईवे न सिर्फ ध्वस्त हो गया था बल्कि जगह-जगह पहाड़ी से भूस्खलन होने की वजह से पत्थर भी गिर रहे हैं। जिससे हाईवे पर आवाजाही पर मुश्किल हो रही है। प्रशासन ने युद्ध स्तर पर भारी-भरकम मशीनें लगाने के बाद आवाजाही तो शुरू की लेकिन अभी खतरा कम नहीं हुआ है।पहाड़ से मैदान जाने वाले वाहन वाया रानीखेत और वाया क्वारब होते हुए निकलेंगे। इसके अलावा बाहर जाने वाले वाहन भवाली से वाया रामगढ़ होते हुए भेजे जाएंगे। अगले तीन दिन सुबह छह से शाम छह बजे तक हाईवे पर यातायात पूर्णता बंद रखा जाएगा।

Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top