Rajasthan

राजस्थान कांग्रेस के इन नेताओं को मिली दूसरे राज्यों में बड़ी जिम्मेदारी



नई दिल्ली देश में करीब 8 साल से बीजेपी की सरकार के होने के बावजूद भी राजस्थान में अब भी कांग्रेस ने कमान संभाली हुई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की राजनीतिक सूझबूझ ही है कि अब इसका असर अन्य राज्यों में भी दिखाई देने लगा है । राजस्थान के नेताओं को एक के बाद एक दूसरे राज्योें में लगातार अहम जिम्मेदारियां दी जा रही हैं । यह दर्शाता है कि कांग्रेस राजस्थान के नेताओं के भरोसे आने वाले समय में अन्य राज्यों में दावपेच खेल सकती है ।

यहां पहले से ही चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा को गुजरात का प्रभारी और राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को पंजाब का प्रभारी बनाया गया है । हालांकि माना जाता है की चौधरी और गहलोत के बीच कोई न कोई अनबन होती रहती है । मगर चौधरी को मंत्रिमण्डल में शामिल रखना इन चर्चाओं को गलत साबित करता है । जिन नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है उनमें शामिल है कांग्रेस विधायक प्रशांत बैरवा , अबरार, इंद्राज गुर्जर , कृष्णा पूनिया , वेद प्रकाश सोलंकी , इंदिरा मीणा , चेतन डूडी, रफीक खान और पूर्व मेयर ज्योति खंडलवाल को विधानसभा चुनावों में जिला ऑब्जर्वर बनाया हैं । जिन विधायकों को जिलों का प्रभारी बनाया है, उन्हें विधानसभा चुनाव के टिकट के उम्मीदवारों के लिए रायशुमारी करने, फील्ड में चुनाव लड़वाने तक की पूरी जिम्मेदारी रहेगी । यह नेता टिकट को लेकर रायशुमारी करने से लेकर पार्टी आलाकमान तक को फीडबैक देने का काम करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में वैक्सीन लिए बिना ही मिल रहे टीका लगने के मैसेज, मृतकों के परिजन भी परेशान

इसी के साथ राजस्थान के 11 नेताओं को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में पर्यक्षकों के तौर पर जिम्मेदारी मिली है । इसकी एक वजह यह भी है कि उत्तराखंड के प्रभारी देवेंद्र यादव लंबे समय तक राजस्थान कांग्रेस के सहप्रभारी रहे थे। इसीलिए इन नेताओं से उनकी अच्छी पहचान रही है । इसी के नाते देवेंद्र यादव ने इन 11 नेताओं पर विश्वास जताया है । नैनीताल उत्तराखंड के 26 में से 9 जिलों में चुनाव की कमान संभालेंगे ।

यह भी पढ़ें 👉  काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस समेत 16 ट्रेनों में अब खाना-पीना भी मिलेगा, रेट लिस्ट पर डालें नजर

वहीं उत्तरप्रदेश में भी प्रियंका गांधी की टीम ने जिम्मा संभाले बैठ नेता राजस्थान के हैं । प्रियंका के साथ पार्टी की व्यवस्थाओं के तहत लगाए गए अटैच सैक्ट्ररी में पूर्व विधायक जुबेर खान और धीरज गुर्जर शामिल हैं, यह दोनों नेता राजस्थान के हैं । इनके साथ ही भंवर जितेन्द्र सिंह को उत्तप्रदेश छानबीन समिति का चैयरमैन बनाया गया है । अब देखना यह है की कैसे क्या सच में कांग्रेस अपनी इसी सूझबूझ से सत्ता को छू पाती है या नहीं ।

यह भी पढ़ें 👉  कार्ड दिखाकर देश के किसी भी कोने से राशन ले सकते हैं उत्तराखंडवासी...

Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top