Uttarakhand News

देश के लिए गोल्ड जीती देवांशी के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे सूरज पाल अम्मू और नारायण राणा


हल्द्वानी: उत्तराखण्ड की देवांशी राणा ने ऑस्ट्रेलिया में देश के लिए दो पदक जीत इतिहास रचा है। वो गुरुवार को भारत वापस पहुंची। उनके स्वागत में दादा नारायण सिंह राणा और सूरज पाल अम्मू स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे। दोनों ने पहुंचकर देवांशी को आर्शीवाद दिया।

उत्तराखण्ड का नाम खेल के क्षेत्र में बंदूक से निकली गोली की स्पीड से आगे बढ़ रहा है। विदेशों में भी पहाड़ का युवा देश और प्रदेश का नाम रोशन कर रहा है। इस बार देश के तिरंगे को ऊंचा पहाड़ की बेटी ने किया है।ऑस्ट्रेलया के सिडनी में हुए जूनियर शूटिंग वर्ल्ड कप में निशानेबाज जसपाल राणा की बेटी देवांशी राणा और मनु भाकर महिमा की भारतीय जोड़ी ने 25 मी स्पोर्ट्स पिस्टल में स्वर्ण पदक भारत के नाम किया है। देवांशी राणा और मनु भाकर ने एक बार फिर साबित किया कि बेटियों को भी ऊंचाइया छूने का हक है। उनकी कामयाबी उन लोगों के मुंह में तमाचा है जो बेटियों को किचन के अंदर सीमित रखना चाहते है। इस जीत की खुशी सामने आते ही उत्तराखण्ड के लोगों ने सोशल मीडिया पर देवांशी राणा को बधाई दी।

Join-WhatsApp-Group

devanshi rana

देवांशी का इस प्रतियोगिता में यह दूसरा टीम पदक है। देवांशी राणा की इस दोहरी स्वर्णिम सफलता से देश व पूरे उत्तराखंड वासियों में खुशी की लहर है। देवांशी राणा को ओएनजीसी इस्पांसर कर रही है। बता दें कि देवांशी राणा उत्तराखंड के पूर्व मंत्री नारायण सिहं राणा की पोती है। प्रतियोगिता में देवांशी राणा के पिता जसपाल राणा टीम के कोच और चाचा सुभाष राणा ज्यूरी की भूमिका निभा रहे हैं।

देवांशी राणा भी देश के लिए दो स्वर्ण पदक जीतने में कामयाब रही। देवांशी को टीम मेडल मिलने पर उनके पैत्रिक गांव चिलमु नैनबाग में, दिल्ली, व देहरादून के शूटिंग संस्थान में भी मिठाई बांटकर खुशी मनाई गई। देवांशी राणा 29 मार्च, शाम 8 बजे दिल्ली के अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचेगी। वहीं प्रदेश के सभी खिलाड़ी व खेल प्रेमी, देवांशी के आगमन व स्वागत की तैयारी में लग गए हैं। प्रदेश के राष्ट्रीय निशानेबाज आनंद सिह रावत, अनिल, कवि रोशन रावत, रोहित प्रजापती, संजय कुमार, योगेश शर्मा, सन्दीप, कवि विजय आदि ने देवांशी को शुभकामनाएं दी है।

To Top