Nainital-Haldwani News

धूप की तप में हल्द्वानी के MCG में दिखा जूनियर चैंपियन्स का संघर्ष


हल्द्वानी: अंकुर सिरोही: क्रिकेट को लेकर शहर में एक क्रिकेट टूर्नामेंट हर किसी क्रिकेट फैंस की जुबां पर है। इंटर एकेडमी अंडर-12 में युवा खिलाड़ी धूप से लड़ते हुए अपने संघर्ष की कहानी लिख रहे है। शायद उन्हें भी पता है कि नीली जर्सी का सफल आसानी से नहीं पाया जा सकता है। खास बात ये है कि इनती छोटी सी उम्र में खिलाड़ी टेंपरामेंट की क्लास ले रहे है क्योंकि ये टर्नामेंट 30 ओवरों का खेला जा रहा है।

गुरुवार को चकलुआ स्थित मलकानी क्रिकेट ग्राउंड ( हिमालय क्रिकेट एकेडमी) इंटर एकेडमी प्रतियोगिता के दो मुकाबले खेले गए। पहला मुकाबला हल्द्वानी क्रिकेटर एकेडमी सेक्रेट हार्ट स्कूल और हिमालयन क्रिकेट एकेडमी के बीच हुआ।  हल्द्वानी क्रिकेटर एकेडमी ने पहले टॉस जीतकर हिमालयन की टीम को पहले बल्लेबाजी के बुलाया। लेकिन कप्तान काव्य जोशी का ये फैसला गलत साबित हुआ।

Join-WhatsApp-Group

हिमायन की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 30 ओवर में 218 रन बनाए। हिमालयन की ओर से बल्लेबाजी में कप्तान रक्षित डालाकोटी के 59 और सिमरन कुकरेजा ने 56 रनों की शानदार पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करते हुए हल्द्वानी क्रिकेटर एकेडमी की टीम 141 रनों पर ऑल आउट हो गई और हिमालयन ने 77 रनों से जीत हासिल कर ली। एचसीए की ओर से सबसे लक्ष्य ने 26 ज्यादा रन बनाए। गेंदबाजी में हिमालयन की ओर सबसे ज्यादा कुशाग्र ने तीन विकेट लिए। वहीं नितिन और अभिनव को दो-दो विकेट मिले ।

वहीं दूसरा मैच एसआरएस क्रिकेट एकेडमी और हल्द्वानी क्रिकेटर एकेडमी बरेली रोड के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए एचसीए की पूरी टीम 35 रनों पर ऑल आउट हो गई। एसआरएस की ओर से रोहित ने दो विकेट लिए। एसआरएस ने लक्ष्य का पीछा मात्र 6 ओवर में कर लिया और मुकाबला 9 विकेट से अपने नाम किया। मैच के दौरान कोच दान सिंह कन्याल ,दान सिंह भंडारी, महेंद्र बिष्ट, इंटर जैठा और हरीश नेगी मौजूद रहे।

 

To Top