Sports News

न्यूजीलैंड ने चौथे वनडे में भारत को 19 रनों से हराया


रांची: भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए चौथे वनडे में मेहमान टीम ने धोनी एंड कंपनी को 19 रनों से मात दी। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की वनडे सीरीज की स्कोर लाइन को 2-2 कर दिया है। टीम  इंडिया एक बार फिर धोनी और विराट के आउट होने के बाद बिखर गई जिसने कई सवाल खड़े कर दिए है। वही रोहित शर्मा और मनीष पांडे टीम के लिए बोझ से बन गए है। चौथा वनडे रांची मतलब कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के गर में खेला जा रहा था। पूरा देश दिवाली से पहले एक बड़ी जीत दुआ मांग रहा था लेकिन अपनी इस परीक्षा में धोनी पास नही हो सके।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। कीवी टीम की शुरूआत शनादार रही। पहले विकेट के लिए टॉम लिथम और मार्टिन गप्टिल ने 96 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद पिछले मैचों की तरह कीवी टीम अपनी अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में तब्दील नही कर सकी। निर्धारित 50 ओवर में न्यूजीलैंड ने 7 विकेट खोकर 260 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से गप्टिल 72,टॉम लिथम 39,केन विलिय्मसन 41,रॉस टेलर 35,जेम्स निशम 6,वॉट्लिंग 14,अंटन डेव्रिच 11,माइकल सैंटनर 17 और टिम साउदी ने 9 रनों का योगदान दिय। गेंदबाजी में भारतीय टीम के लिए अमित मिश्रा 2 और यादव,पांड्या,कुलकर्णी, अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिला।

Join-WhatsApp-Group

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत अच्छी नही रही और रोहित केवल 11 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद विराट और रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी की और दूसरे विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी की। एक बार फिर विराट (45 रन) के आउट होने के बाद टीम बिखर गई। हालांकि अजिंक्य रहाणे ने 57 बनाए।  इसके बाद कोई भी बल्लेबाज टीम को राहत देने में नाकाम रहा। अंतिम क्षणों में अक्षर और कुलकर्णी ने कुछ अच्छे शॉट जरूर खेल लेकिन वो टीम को जीत नही दिला सके। भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल यानी पांचवा वनडे 29 अक्टूबर को विश्खापट्टम में खेला जाएगा।

To Top