Sports News

रांची का मैदान पुजारा के नाम , तीसरे टेस्ट में भारत की पकड़ मजबूत


रांची-  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे तीसरा टेस्ट रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है। ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के 451 रन के जवाब में विराट एंड कंपनी ने 603 रन बनाए।  चेतेश्वर पुजारा ने 203 और रिद्धिमान साहा 117 की पारी की बदौलत भारत ने मेहमान टीम पर 152रनों की अहम बढ़त बनाई । पुजारा ने अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक जड़ा ।( 11 टेस्ट शतक) वही साहा के बल्ले से  करियर का तीसरा टेस्ट शतक निकला। दोनों ने 7वें विकेट के लिए 199 रनों की अहम साझेदारी की। पुजारा के लिए ये टेस्ट कुछ खास रहा। वो भारत की ओर से एक पारी में सबसे ज्यादा गेंद खेलने वाले बल्लेबाज बन गए है। उन्होंने अपनी 203 रनों की पारी में 525 गेंद खेली। इससे पहले भारत के लिए सबसे ज्यादा गेंद खेलने का रिकॉर्ड राहुल द्रविड के नाम था। द्रविड़ ने साल 2004 में पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में 495 गेंदों का सामना करते हुए अपने करियर की बेस्ट पारी खेलते हए 270 रन बनाए थे। चेतेश्वर पुजारा ने अपना 11वां टेस्ट शतक बनाया। इस शतक की सबसे ख़ास बात ये रही कि पुजारा चार नए टेस्ट ग्राउंड पर शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने। उन्होंने इंदौर, राजकोट, विशाखापट्टनम और अब रांची में शतक लगाया। इससे पहले 7 बल्लेबाज तीन नए ग्राउंड पर शतक लगा चुके थे।

 

भारत की ओर से पहली पारी में  केएल राहुल 67, विजय 82, कोहली 6 , रहाणे 14, नायर 23 , अश्विन 3, जडेजा 54* और उमेश यादव ने 16 रनों का योगदान दिया। दूसरी पारी में भारत की ओर दोनों विकेट जडेजा ने लिए।

Join-WhatsApp-Group

 

 

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरूआत खराब रही और चौथे दिन की  खत्म होने तक उसके 23 रनों पर दो विकेट गिर गए है। मेहमान टीम भारत से अभी भी 129 रन पीछे है।

To Top