Regional News

​भवाली :कदली वृक्ष के साथ हुआ  माँ नंदा सुनंदा मेले का शुभारम्भ 


भवाली :नीरज जोशी :उत्तराखंड को पूरे भारत मे देवो की नगरी के रूप में जाना जाता है। भगवान को हमेशा से  ऊँचा स्थान ही वास के लिए पसंद रहा है। कहा जाता है पहाड़ो में देवतावो का वास होता है। अगर पहाड़ो में देखे तो हर जगह सुंदर मंदिर देखने को मिलते है। औऱ बात जहाँ माँ नंदा सुनंदा की आये तो भक्तो में माँ के नाम से भक्ति खुद छलक उठती है।

 वही हर वर्ष की तरह इस बार भी माँ नंदा सुनंदा के श्रगार के लिए भवाली  देवी मंदिर से भक्तो ने फरशोली जाकर माँ के लिए कदली वृक्ष लाये। देवी मंदिर भवाली में माँ नंदा सुनंदा को सजाने के लिए भक्तो ने  माँ के जयकारे के साथ फरशोली जाकर बॉश व कदली वृक्ष काटे। सभी भक्तो का फरशोली की मात्र सक्ति ने कलश सजाकर स्वागत किया मानो माता के स्वागत के लिए सच मे स्वर्ग से देवियाँ धरती पर उतरी हो। सभी भक्तो ने प्रसाद पाकर गंगनाथ देवता का भी आशिर्वाद लिया। वही पूर्व  सांसद के सी सिंह बाबा ने आकर पूजा अर्चना कर माँ के लिए कदली वृक्ष लाने में सहयोग  किया। बाबा का कहना था की उनका सौभाग्य है कि उन्हें हर साल माँ के इस कार्यक्रम में आने का अवसर मिलता है  पंडित नीरज भट्ट ने कदली वृक्ष की पूजा अर्चना कर माँ के स्रंगार के लिए उसे निकाला। 

Join-WhatsApp-Group

मंदिर कमेटी के  अध्यक्ष संजीव वर्मा ने सभी भक्तो को धन्यवाद देते हुवे कहा कि जहां भक्तो में ऐसी श्रद्धा भावना हो वहां माँ का आशिर्वाद बना रहता है। स्थानीय निवासी भैरव दत्त लोशाली ने कहा की हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी कार्यक्रम का आयोजन बड़ी धूम धाम से मनाया गया भक्तो ने भंडारे में प्रसाद पाकर  माँ के स्रंगार के लिए कदली वृक्ष व बॉश के पेड़ पैदल यात्रा कर भवाली मंदिर को प्रस्थान किया। उनका कहना था। कि माँ नंदा सुनंदा का आशिर्वाद इसी तरह भक्तो पर बना रहे। कार्यक्रम के दौरान पूर्व विधायक के सी बाबा नंदा कमेटी के अध्यक्ष संजीव वर्मा जजमान चन्द्रशेखर लोशाली पूर्व प्रधान संजीव भगत ईश्वरी दत्त पाण्डे लाल सिंह चौहान शिव दत्त भट्ट गिरीश लोशाली हरीश जोशी दिनेश जोशी कैलाश जोशी बी बी बिष्ट आदि कई भक्त मौजूद रहे।

To Top