Nainital-Haldwani News

हर बारिश में तालाब क्यों बनता है हल्द्वानी, मछलियों की जगह लेते है वाहन


हल्द्वानी: दो दिन से हो रही बारिश ने हल्द्वानी शहर को गर्मी से निजात तो दिलाई है लेकिन शहर एक बार फिर तालाब बना। ऐसा तालाब जिसमें मछलियों की जगह वाहन होते हैं। शहर की ऐसी तस्वीर दशकों से देखने को मिलती है जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं निकाला गया है। निगम हो या प्रशासन जब तक कोई शिकायत ना दर्ज करें तब तक एक्शन लेने का इंतजार करते हैं।

इसके अलावा शहर की कई कॉलोनियों में नहर का गंदा पानी घरों के अंदर भी घुसता है। दो दिन पूर्व ही बारिश के कारण शनि बाजार का नाला चोक होने पर गौजाजॉली क्षेत्र के दर्जनों घरों में गंदा पानी घुस गया। मामले की शिकायत डीएम तक पहुंची तब नगर निगम की टीम हरकत में आई। सहायक नगर आयुक्त के साथ पहुंची टीम ने नाले पर बने पुलिया को तुड़वाकर सफाई कराई। चर्चा है कि जिला प्रशासन के पास एक कैबिनेट मंत्री का फोन पहुंचा था, जिसके बाद सरकारी तंत्र सक्रिय हुआ।

Join-WhatsApp-Group

रविवार सुबह शहर में हुई बारिश से इंदिरा नगर के नाले से आया कचरा शनि बाजार के नाले में कई जगह फंस गया। कूड़ा फंसने से जगह-जगह नाला चोक हो गया। प्रभारी सहायक नगर आयुक्त विजेंद्र चौहान ने जेसीबी की मदद से नाले की सफाई कराई। साथ ही नाले के ऊपर बने पटालों को हैमर और जेसीबी की मदद से भी तुड़वाया। इस दौरान सफाई निरीक्षक अमोल असवाल, सुनील आदि मौजूद रहे।  ऐसा केवल गौजाजाली में हीं नही होता है। शहर की दर्जनों ऐसी कॉलोनियां है जहां नाले का पानी घर के अंदर आता है। कॉलोनी तालाब का रूप ले लेती है। सरकार बदलती रही, अधिकारी भी बदले लेकिन परेशानी वैसी ही है। राज्य में वीआईपी नाम से जाने जाने वाला हल्द्वानी अपनी इस खसता हाल तस्वीर से खासा परेशान है जिसकी चपेट में बाहर से आने वाले लोगों के अलावा शहर के लोग भी परेशान रहते हैं।

To Top