Ad
Nainital-Haldwani News

कॉर्बेट पार्क में मनमानी से रोका तो हरियाणा के पर्यटकों ने जिप्सी चालक को पत्थरों से पीटा, चाकू से किया हमला

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

रामनगर: कोरोना संक्रमण के प्रसार में आई कमी के बाद मे आई कमी के बाद अब दूसरे राज्यों के पर्यटक होन उत्तराखंड घूमने आना शुरू कर दिया है। नैनीताल जिले के तमाम पर्यटक स्थलों पर सैलानियों की भीड़ देखी जा रही है। लेकिन इसी बीच हरियाणा के कुछ पर्यटकों की करतूत का गंभीर मामला सामने आया है। जिन्होंने रामनगर जिम कॉर्बेट पार्क के जिप्सी चालक पर चाकू से हमला कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को रामनगर कॉर्बेट नेशनल पार्क में हरियाणा से तीन महिलाओं समेत चार पर्यटक घूमने आए थे। जिन्हें जिप्सी चालक अजीम सीतावनी जोन में सफारी करा रहा था। इस दौरान पर्यटक जिप्सी से नीचे उतर कर नदी किनारे जाने लगे। अब नियम के मुताबिक चालक पर्यटकों को जंगल में नहीं उतार सकते। ऐसा ही जिप्सी चालक ने पर्यटकों से भी कहा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी के युवक की पीलीभीत में निर्मम हत्या, चार महीने पहले हुई थी शादी

जिप्सी चालक ने पर्यटकों से कहा कि यह वन अधिनियम के तहत सुरक्षा की दृष्टि से सुरक्षित नहीं है। अगर आला अधिकारियों को यह पता चलता है कि जिप्सी में सवार पर्यटक जंगल में उतरे थे तो उस पर भी कार्रवाई होगी। जिसकी वजह से जिप्सी चालक ने पर्यटकों से जिप्सी से नीचे नहीं उतरने का अनुरोध किया। मगर पर्यटक मानने को तैयार नहीं थे।

यह भी पढ़ें 👉  SAANJH की गज़ब पहल, हल्द्वानी के बाद पंगोट में भी पर्यटकों को मिलेगा पहाड़ी खाना

लेकिन जिप्सी चालक लगातार उनसे यह करने के लिए मना कर रहा था। जिसकी वजह से पर्यटकों को गुस्सा आ गया। वह पहले तो आकार जिप्सी में बैठ गए। लेकिन आरोप है कि इसके बाद उन्होंने चालक पर हमला कर दिया। पर्यटक इतने गुस्से में थे कि उन्होंने आव देखा न ताव और जिप्सी चालक को पत्थरों से पीटा और चाकू से हमला कर दिया। जिसकी वजह से चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसका इलाज संयुक्त अस्पताल में कराया गया। कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने जानकारी दी और बताया कि मामले की जांच की जा रही है। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Join-WhatsApp-Group
To Top