Uttarakhand News

बिगड़े लोगो को सुधार रही है उत्तराखंड पुलिस, साथ में हो रही है बंपर कमाई, आंकड़ा 19 लाख रुपए पार


बिगड़े लोगो को सुधार रही है उत्तराखंड पुलिस, साथ में हो रही है बंपर कमाई, आंकड़ा 19 लाख रुपए पार

देहरादून: प्रदेश में अब हुड़दंगियों पर जमकर लगाम कसी जा रही है। खास कर वो हुड़दंगी जो तीर्थ स्थानों जैसे गंगा घाट आदि पर नशा कर मर्यादा का उल्लंघन करते हैं, उन पर पुलिस लगातार कार्यवाही कर रही है। ऑपरेशन मर्यादा के तहत अब तक लाखों रुपए का जुर्माना वसूल किया जा चुका है।

Ad

दरअसल बीते कुछ महीनों में तीर्थ स्थानों पर काफी हुड़दंगियों के शराब पीकर हो हल्ला करने के वीडियो या मामले सामने आए हैं। जिसमे से अधिकतर तो हरिद्वार गंगा घाट के आसपास के ही मामले थे। इसी के मद्देनजर उत्तराखंड सरकार ने पुलिस को सख्त निर्देश दिए थे। जिस पर पुलिस ने एक्शन लेना शुरू किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से भाजपा के जोगिंदर रौतेला ने भरा नामांकन, बोले मैं एक खुली किताब हूं...

बीती 15 जुलाई को डीजीपी अशोक कुमार के निर्देशानुसार पूरे प्रदेश में मिशन मर्यादा नामक विशेष अभियान शुरू किया गया। उत्तराखंड पुलिस के इस अभियान के तहत तीर्थ स्थलों एवं गंगा किनारों पर हुड़दंग और मादक पदार्थों का सेवन करने वालों को तुरंत गिरफ्तार और पर्यटक स्थलों पर गंदगी करने वालों के विरूद्ध जुर्माने की कार्यवाही की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  आप ने उत्तराखंड में जारी की प्रत्याशियों की पांचवी लिस्ट, कांग्रेस की बागी नेत्री को भी दिया टिकट

बता दें कि मिशन की शुरुआत से अब तक पूरे प्रदेश में कुल 10475 व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए 1870 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। इतना ही नहीं बल्कि कुल 19 लाख 50 हजार 480 रूपए (1950480) जुर्माना वसूला गया है। जिससे पहले के मुकाबले ऐसे तत्वों की संख्या में खासा कमी आई है। इस अभियान के कारण तीर्थ स्थलों में स्वच्छता और मर्यादा बने रहने में मदद मिल रही है।

To Top