Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी अंडर-14 क्रिकेट : हिमालयन और कॉल्ट्स की जीत ने बढ़ाया प्रतियोगिता का रोमांच


हल्द्वानी: चकलुआ में चल रहे अंडर-14 क्रिकेट टूर्नामेंट के तीसरे दिन भी गेंद और बैट का शानदार खेल देखने को मिला। गुरुवार को खेले गए पहले मुकाबले में कॉल्ट्स क्रिकेट एकेडमी ने हल्द्वानी क्रिकेट एकेडमी को 95 रनों से मात दी। टॉस जीतक पहले बल्लेबाजी करने उतरी कॉल्ट्स की शुरुआत शानदार रही। पिछले मैच में शतकीय पारी खेलने वाले रोहन ने एक बार फिर विपक्षी गेंदबाजों की जमकर खबर ली। उन्होंने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 55 रनों की पारी खेली। वहीं इशांत ने भी टीम के लिए महत्वपूर्ण 38 रन जोड़े। उसके अलावा कोल्ट्स के हर्षल  ने 16 रनों का योगदान दिया। हल्द्वानी क्रिकेट एकेडमी की ओर से गेंदबाजी में रविंद्र और सहज ने 2-2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हल्द्वानी क्रिकेट एकेडमी की शुरुआत खराब रही। कोल्ट्स के गेंदबाजों ने एचसीए के बल्लेबाजों को हाथ खोलना का बिल्कुल भी मौका नहीं दिया और रही कसर उनकी शानदार फील्डिंग ने पूरी कर दी। कॉल्ट्स के लिए इस प्रतियोगिता में शानदार बल्लेबाजी कर रहे रोहन ने विकेट के पीछे भी शानदार खेल दिखाया। उन्होंने चार स्टम्पिंग और एक रन आउट कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। एचसीए की ओर बल्लेबाजी में  अनिरुद्ध ने 8 और कान्हा ने 12 रन बनाए। वही कॉल्ट्स की ओर से गेंदबाजी में कृष्णा ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए। इस जीत के साथ कॉल्ट्स ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है।

वहीं प्रतियोगिता के दूसरे मैच में प्रतियोगिता की प्रबल दावेदार हिमालयन क्रिकेट एकेडमी ब्लू ने दिलीप क्रिकेट एकेडमी को 81 रनों से मात दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हिमालयन की शुरुआत खराब रही। दोनों ही ओपनर सस्ते में आउट हो गए। हिमालयन के लिए प्रतियोगिता में बने रहने के लिए ये मैच जीतना जरूरी था। टीम के स्टार बल्लेबाज रक्षित डालाकोटी (गब्बर) ने एक बार फिर टीम को संकट से उभारा। गब्बर को आयुष का शानदार साथ मिला और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी की। रक्षित ने 41 और आयूष ने 22 रनों की पारी खेली। इसके बाद हिमालयन के आरुष ने तेज तरार 61 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम के स्कोर को 194 रनों पर पहुंचा दिया। आरुष ने मात्र 47 गेंदों का सामना करते हुए विपक्षी गेंदबाजों की धज्जियां उखेड़ दी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिलीप क्रिकेट एकेडमी की शुरुआत शानदार रही। पहले विकेट के लिए हनी (26) और नीरज(19) ने 43 रन जोड़े लेकिन आरुष और अभिनव ने दोनों को पवेलियन भेज दिलीप खेमें में टेंशन पैदा कर दिया। इसके बाद दिलीप क्रिकेट एकेडमी की टीम हिमालयन के अभिषेक के आगे पूरी तरह से बिखर गई। अभिषेक ने 4 विकेट अपनी छोली में डाले।

Image may contain: 1 person, standing and outdoor

वहीं बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी आरुष ने शानदार प्रदर्शन किया और दो विकेट हासिल किए। वहीं दिलीप की ओर से कप्तान रोहित खनी ने 15 रनों पारी खेली।

To Top