Sports News

ऋद्धिमान साहा ने रचा इतिहास, 20 गेंदों में बनाया टी-20 शतक

 

नई दिल्ली: आईपीएल शुरू होने में दो हफ्ते बचे है। सभी टीमों ने तैयारी शुरू कर दी है। आईपीएल सीज़न-11 में अपनी दावेदारी पेश करने के लिए टीमों ने मंथन शुरू कर दिया है। इस साल के आईपीएल में काफी बदलाव देखने को मिल रहे है। राजस्थान और चिन्नई टीम की वापसी हुई है। आईपीएल शुरू होने से पहले ऋद्धिमान साहा नाम के तूफान ने क्रिकेट जगत में हड़कंप मचा दी है।

Image result for ऋद्धिमान साहा शतक 20 गेंद

ऋद्धिमान साहा ने मात्र 20 गेंदों में 102 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 510 रहा। अपनी इस पारी में उन्होंने 14 छक्के और 4 चौके लगाए। मुखर्जी ट्रॉफी टी-20 मुकाबले में धमाकेदार बैटिंग करते हुए सिर्फ 20 गेंदों में शतक जड़ा डाला। 33 साल के साहा ने बीएनआर रिक्रिएशन क्लब के खिलाफ शनिवार को कालीघाट मैदान पर यह कारनामा किया। इस बार साहा को सनराइजर्स हैदराबाद ने 5 करोड़ रुपये में खरीदा है।

Image result for ऋद्धिमान साहा शतक 20 गेंद

साहा को भले ही धीमी बल्लेबाजी के लिए आलोचना का शिकार होना पड़ता हो लेकिन उन्होंने अपनी तेज बल्लेबाजी का परिचय आईपीएल में भी दिया है। साल 2014 के आईपीएल फाइनल में उन्होंने पंजाब की ओर से खेलते हुए शतक जड़ा था। फाइनल में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए 55 गेंदों में नाबाद 115 रन बनाए थे। इसके बावजूद उनकी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से हार गई थी।

विरोधी टीम को निर्धारित 20 ओवरों में 151/7 पर रोकने के बाद मोहन बगान के ओपनर्स साहा और कप्तान शुभमय दास ने करिश्माई साझेदारी कर 7 ओवरों में 154 रन बनाकर मैच जीत लिया। शुभमय 22 गेंदों पर 43 रन बनाकर नाबाद रहे। साहा ने 7 वें ओवर में 6 छक्के लगाए और एक गेंद वाइड रहने से इस ओवर में 37 रन बने।साहा की ये पारी सोशल मीडिया और पूरे खेल जगत में वायरल हो गई है। आईपीएल से पहले साहा की पारी को ट्रेलर का नाम दिया जा रहा है। बता दे कि साहा भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य है लेकिन उन्हें वनडे और टी-20 में जगह नहीं मिलती है। 

 

To Top