Tehri News

IPL: आयुष बडोनी पर पूरे उत्तराखंड की नजर, कुछ दिन पहले हैदराबाद को धोया था!

देहरादून: आईपीएल का 16वां सीजन अभी तक तो उत्तराखंड के लड़कों के लिए कुछ खास अच्छा नहीं रहा है। लेकिन फैंस को उम्मीद है कि जनवरी में हैदराबाद को अपनी धुआंदार पारी से स्वाद चखाने वाले उत्तराखंड के लाल आयुष बडोनी एसआरएच के खिलाफ कुछ जादू जरूर करेंगे। लाजमी है कि आयुष बडोनी को पिछले साल लखनऊ ने उनके बेस प्राइस पर टीम में शामिल किया था और बडोनी ने टीम का पूरा भरोसा जीता भी था।

याद दिला दें कि टिहरी के रहने वाले आयुष बडोनी ने आईपीएल के पदार्पण पर ही अर्धशतक जड़कर अपने उज्जवल भविष्य की कुछ झलकियां फैंस को दिखाई थीं। चेन्नई के खिलाफ लखनऊ के पिछले मुकाबले में आयुष का बल्ला खामोश जरूर रहा मगर हैदराबाद के सामने आते ही आयुष पूरी तरह से तैयार होंगे। गौरतलब है कि शुक्रवार शाम को लखनऊ सूपर जाएंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत होनी है।

आयुष पहली एकादश में शामिल किए जाते हैं या उन्हें इंपैक्ट प्लेयर बनाकर मैदान पर उतारा जाता है, ये तो वक्त ही बताएगा। मगर हम आपको बताते हैं एक आंकड़ा, जिसे पढ़कर आप भी मान जाएंगे कि भला क्यों आज आयुष के चलने के चांस ज्यादा हैं। दरअसल, जनवरी में रणजी ट्रॉफी 2022-23 सीजन के दौरान दिल्ली की टीम से खेलने वाले आयुष बडोनी ने एक शानदार पारी खेली थी।

24 जनवरी को आयुष बडोनी ने हैदराबाद के खिलाफ हैदराबाद में ही बेहतरीन शतक लगाया था। आयुष बडोनी के बल्ले से 230 गेंदों पर 191 रनों की पारी आई थी। हालांकि, आयुष 9 रनों से दोहरे शतक से चूक गए थे मगर उन्होंने रणजी ट्रॉफी में खुद को साबित कर के दिखाया था। आयुष की पारी की बदौलत दिल्ली ने हैदराबाद को नौ विकेट से हरा दिया था। इससे पहले आयुष को टी20 खिलाड़ी की संज्ञा भी दी जाती थी। मगर 191 रनों की पारी ने यह बताया कि वो लंबा फॉर्मेट भी खेल सकते हैं।

आयुष बडोनी टिहरी के रहने वाले हैं मगर दिल्ली की टीम से घरेलू क्रिकेट में खेलते हैं। माना यह भी जाता है कि आयुष बडोनी को आईपीएल में लेकर आने का काफी श्रेय भारत के पूर्व खिलाड़ी और दिल्ली की घरेलू टीम के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर को जाता है। कहा जाता है कि गंभीर आयुष बडोनी की बल्लेबाजी में काफी विश्वास करते हैं। यही वजह है कि टीम ने मनीष पांडेय जैसे खिलाड़ी को बाहर किया लेकिन बडोनी को जोड़े रखा। बहरहाल, हैदराबाद के खिलाफ मैच के लिए हम सभी की तरफ से आयुष को ढेर सारी शुभकामनाएं।

To Top
Ad