Udham Singh Nagar News

असम राइफल्स में हुआ उत्तराखंड की कराटे चैंपियन कोमल का चयन, बनी राज्य की पहली महिला


असम राइफल्स में हुआ उत्तराखंड की कराटे चैंपियन कोमल को चयन, बनी राज्य की पहली महिला
Ad
Ad

रुद्रपुर: पूरे देश की ही तरह देवभूमि की सबसे बड़ी ताकत युवा वर्ग हैं। चाहे पढ़ाई के क्षेत्र में आगे जाने की बात हो या सेना में भर्ती होने की। उत्तराखंड की बेटियों ने हर कदम पर राज्य का नाम रौशन किया है। अब कराटे में नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट (National gold medalist) रहीं रुद्रपुर निवासी कोमल बत्रा ने असम राइफल्स में भर्ती होकर एक बार फिर बेटियों की काबिलियत का परिचय दिया है।

Ad
Ad

रुद्रपुर निवासी कोमल बत्रा (Komal Batra of Rudrapur) ने बीते दिनों मेघालय के शिलांग में हुई असम राइफल्स (Assam Rifles) की स्पोर्ट्स कोटा भर्ती में प्रतिभाग किया। जिसमें बेटी को सफलता मिली है। कोमल को असम राइफल्स में स्पोर्ट्स कोटा (sports quota) के तहत भर्ती किया गया है। इसके साथ ही वह उत्तराखंड राज्य और ऊधमसिंहनगर (Udhamsingh Nagar) जिले की पहली महिला कराटे खिलाड़ी हैं, जो असम राइफल्स में स्पोर्ट्स कोटा के तहत शामिल हुई हैं।

गौरतलब है कि कोमल दो बार कराटे के नेशनल चैंपियनशिप (National championship) में विजेता रही हैं। देश और प्रदेश के लिए गोल्ड मेडल (Gold medal) जीतने वाली कोमल को असम राइफल्स भर्ती में सफलता मिलना इसलिए भी खास है क्योंकि इसमें देशभर से करीब 346 महिला कराटे खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। जिनमें से कोमल समेत केवल चार खिलाड़ियों को ही चुना गया।

कोमल के कोच लक्ष्मण सिंह (Coach Lakshman Singh) ने इस अवसर पर खुशी व्यक्त की। उन्होंने बताया कि कोमल ने फिटनेस टेस्ट में पास होने के बाद दूसरे प्रतिद्वंदियों को फाइट में हराया। इसके बाद वह मेडिकल में भी एकदम फिट (Fit in medical) निकलीं। इन्हीं वजहों से कोमल को असम राइफल्स में भर्ती किया गया है। अब बेटी देश सेवा में अपनी सहभागिता निभाएगी। बता दें कि पहले प्रदेश के सूरज ठाकुर और मनोज जोशी भी स्पोर्ट्स कोटे के तहत सेना का हिस्सा बन चुके हैं।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top