Jobs

SBI ने विभिन्न पदों पर निकाली भर्तियां,मौका हाथ से ना जानें दें

SBI ने विभिन्न पदों पर निकाली भर्तियां,मौका हाथ से ना जानें दें

नई दिल्ली: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने युवाओं के लिए अच्छी खबर दी है। एसबीआई ने अलग-अलग विभागों में विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। जिसकी अंतिम तिथि दो सितबंर है। बता दें कि हाल ही में नोटिफिकेश जारी होने के बाद ऑनलाइ आवेदन शुरू हो गए थे।

एसबीआई ने अलग-अलग विभागों में डिप्टी मैनेजर, रिलेशनशिप मैनेजर, प्रोडक्ट मैनेजर, असिस्टेंट मैनेजर और सर्कल डिफेंस बैंकिंग एडवाइजर, स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया था। जिसपर फिलहाल भर्ती प्रक्रिया जारी है।

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही आवेदन भी कर सकते हैं। बता दें कि नोटिफिकेशन के अनुसार एसबीआई ने कुल 69 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की है।

पदों का विवरण

डिप्टी मैनेजर – 10 पद

रिलेशन मैनेजर – 06 पद

प्रोडक्ट मैनेजर – 02 पद

असिस्टेंट मैनेजर – 50 पद

सर्किल डिफेन्स बैंकिंग एडवाइजर – 01 पद

कुल – 69 पद

पात्रता

1. असिस्टेंट मैनेजर-इंजीनियर (सिविल) – सिविल इंजीनियरिंग में 60% या उससे अधिक नंबरों के साथ बैचलर डिग्री होनी अनिवार्य है।

2. असिस्टेंट मैनेजर-इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल), जेएमजीएस-I – इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में 60% या उससे अधिक नंबरों के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी अनिवार्य है।

3. असिस्टेंट मैनेजर (मार्केटिंग एंड कम्युनिकेशन) – सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त / अनुमोदित संस्थानों से न्यूनतम 60% नंबरों के साथ मार्केटिंग में स्पेशलिटी के साथ एमबीए (मार्केटिंग) / फुल टाइम पीजीडीएम या इसके समकक्ष किया होना चाहिए।

4. सर्किल डिफेन्स बैंकिंग एडवाइजर – भारतीय सेना से सेवानिवृत्त मेजर जनरल या ब्रिगेडियर होना चाहिए।

उम्मीदवारों को इस बात पर खासतौर से ध्यान देना है कि उन्हें आवेदन की कोई भी हार्ड कॉपी कार्यालय में जमा नहीं करनी है। बल्कि केवल ऑनलाइन माध्यम से ही अप्लाई करना है। उम्मीदवारों को एसबीआई एसओ भर्ती 2021 पर अधिक अपडेट के लिए भारतीय स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखने की भी सलाह दी गई है।

बता दें कि असिस्टेंट मैनेजर के विभिन्न पदों पर आवेदन के लिए उम्र सीमा 30 वर्ष, डिप्टी मैनेजर और रिलेशनशिप मैनेजर के लिए आयु सीमा 25 से 30 वर्ष तथा सर्कल डिफेंस बैंकिंग एडवाइजर के लिए अधिकतम आयु 60 वर्ष तय की गई है। गौरतलब कि अधिकतर उम्मीदवारों को इंटरव्‍यू से गुजरना होगा जबकि कुछ पदों के लिए लिखित परीक्षा भी होगी।

यहां देखें नोटिफिकेशन

यहां करें आवेदन

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top