National News

कश्मीर मुद्दे पर सचिन ने अफरीदी को लताडा, कहा हमारी छोड़े अपने देश की चिंता करो


नई दिल्ली: पाकिस्तान के तरफ से एक बार फिर कश्मीर राख अलपाया गया है। पाकिस्तान कितना भी भारत और उसकी चीजों के प्रति प्यार जाहिर करता लेकिन वो कश्मीर को अभी भी इशारों-इशारों में अपना ही कहता हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को कश्मीर राख अलपाना महंगा साबित हुआ। भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर उनकी जमकर खबर ली है। इससे पहले गौतम गंभीर, विराट कोहली और कपिल देव जैसे दिग्‍गज क्रिकेटरों से फटकार सुन चुके है।

सचिन तेंदुलकर ने कहा, हमारे पास देश चलाने के लिए काबिल लोग हैं। किसी बाहर वाले को बताने की जरूरत नहीं है कि क्या करना चाहिए।गौरतलब है कि कश्‍मीर में भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई में 13 आतंकवादियों के मारे जाने के बाद अफरीदी ने कश्मीर घाटी की स्थिति को लेकर चिंता जतायी थी। उन्‍होंने ट्वीट किया था, भारत अधिकृत कश्मीर (जम्मू कश्मीर) की स्थिति बेचैन करनेवाली और चिंताजनक है। यहां आत्मनिर्णय और आजादी की आवाज को दबाने के लिए दमनकारी शासन द्वारा निर्दोषों को मार दिया जाता है। हैरान हूं कि संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठन कहां हैं? वे इस खूनी संघर्ष को रोकने के लिए कुछ क्यों नहीं कर रहे?’

Join-WhatsApp-Group

गौतम गंभीर और अफरीदी के रिश्ते पहले से ही विवादों के साथ रहे है। गंभीर ने बेहद मजाकिया अंदाज में अफरीदी को जवाब दिया. गंभीर ने ट्वीट किया और लिखा, मीडिया की ओर से मेरे पास हमारे कश्मीर और यूएन पर अफरीदी के ट्विट पर जवाब देने के लिए फोन आया। इसमें कहना क्या है? अफरीदी सिर्फ यूएन की ओर देख रहे हैं, जिसका मतलब उनके पुराने शब्दकोश में अंडर-19 है, जो उनकी एज ब्रैकेट है। मीडिया को रिलेक्स महसूस करना चाहिए।अफरीदी नो बॉल पर विकेट लेने का जश्न मना रहे हैं।

To Top