Bollywood

शाहरुख के साथ हुए बर्ताव के लिए अमेरिका ने मांगी माफी

नई दिल्ली । शाहरुख खान से पूछताछ की घटना को लेकर भारत में अमेरिकी राजदूत रिचर्ड वर्मा ने किंग खान से माफी मांग ली है। उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा कि ‘शाहरुख खान लॉस एंजिलिस एयरपोर्ट पर परेशानी के लिए क्षमा करें। आगे ऐसा न हो यह सुनिश्चित किया जाएगा। आपका काम अमेरिकियों समेत लाखों लोगों को प्रेरित करता है।’ इसके बाद शाहरुख ने भी ट्विटर के माध्‍यम से उनका शुक्रिया अदा किया।

अमेरिकी विदेश मंत्रालय में दक्षिण एवं मध्य एशिया की सहायक मंत्री निशा देसाई बिस्वाल ने हवाईअड्डे पर शाहरूख को पेश आई परेशानी के लिए माफी मांगी है।निशा ने ट्वीट किया, ‘आपको हवाईअड्डे पर हुई परेशानी के लिए मुझे खेद है। यहां तक कि अमेरिकी राजनयिकों को भी अतिरिक्त जांच से गुजरना पड़ता है।’

यह पहली बार नहीं है जब शाहरुख को अमेरिकी हवाईअड्डे पर आव्रजन अधिकारियों ने हिरासत में लिया है। अप्रैल, 2012 में भी उन्हें न्यूयार्क के पास व्हाइट प्लेन्स हवाईअड्डे पर दो घंटे से अधिक समय के लिए हिरासत में लिया था।

शाहरुख अमेरिका के येल विश्वविद्यालय में जाने के लिए आए थे और उनके साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी भी थीं। ऐसा माना जा रहा है कि वह एक निजी विमान से आए थे।

To Top