Nainital-Haldwani News

अमिताभ बच्चन ने KBC में साझा की नैनीताल की यादें, चोरी छिपे फिल्म देखने जाते थे Big B


अमिताभ बच्चन ने KBC में साझा की नैनीताल की यादें, चोरी छिपे फिल्म देखने जाते थे Big B

नैनीताल: सरोवर नगरी की हवा हर किसी के मन में बसती है। कोई एक बार यहां आ गया तो मानो उसका दिल यहीं का होकर रह जाता है। बड़े बड़े सेलेब्रिटी नैनीताल को अपना पसंदीदा पर्यटन स्थल मानते हैं। सदी के महानायक के पास भी नैनीताल से जुड़े खूब सारे किस्से हैं। जी हां, अमिताभ बच्चन ने केबीसी के एक एपिसोड में नैनीताल की यादें साझा की हैं।

सोमवार को सोनी टीवी पर प्रसारित हुए कौन बनेगा करोड़पति शो में होस्ट और महा अभिनेता अमिताभ बच्चन ने दर्शकों के सामने कई राज खोले। उन्होंने नैनीताल को लेकर अपने दिल से बातचीत की। इस दौरान अमिताभ बच्चन ने कहा कि बचपन से ही उन्हें फिल्में देखने का शौक था।

यह भी पढ़ें 👉  शनिवार को हल्द्वानी रहेगा बंद, कोरोना वायरस के मामले बढ़ने पर प्रशासन ने लिया फैसला

शौक ऐसा था कि पढ़ाई के साथ साथ नाटकों में अभिनय करने का सिलसिला कभी रुका ही नहीं। गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन के अभिनय की पहली पाठशाला नैनीताल का शेरवुड कॉलेज रहा है। अमिताभ ने इस बात का खुलासा खुद किया वे रात में कॉलेज से कंबल ओढ़कर फिल्म देखने जाते थे।

शेरवुड कॉलेज को याद करते हुए अभिनेता ने कहा कि हमारा कॉलेज नैनीताल की पहाड़ी में स्थित था। कहा कि फिल्मों के शौक के बीच में हमेशा की स्कूल का अनुशासन आ जाता था। अमिताभ बताते हैं कि फिर भी उन्होंने फिल्में देखने के लिए प्लान बनाया था। दरअसल वह रात को हॉस्टल से दीवार फांदकर बाहर जाते थे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में गोलीकांड का पुलिस ने 24 घंटे से पहले किया खुलासा, अवैध हथियार भी बरामद

बाहर जाने के बाद अपने ऊपर एक कंबल ओढ़ लेते थे, ताकि कोई पहचान ना सके। गौरतलब है कि उस वक्त नैनीताल में महज एक ही सिनेमाघर हुआ करता था। अमिताभ ने बताया कि फिल्म खत्म होती थी तो कॉलेज में वापसी के समय फिर से वह कंबल ओढ़ लेते थे। इससे प्रिंसिपल को पता ही नहीं लगता था।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल जिले में 94 शतकवीर मतदाता डालेंगे वोट, सबसे बुजुर्ग वोटर हैं हल्द्वानी की सुगरा परवीन

नैनीताल के लिए कितनी बड़ी बात है कि महा अभिनेता अमिताभ बच्चन नेशनल टीवी पर इस तरह से किस्सों को याद कर रहे हैं। बहरहाल शेरवुड के प्रधानाचार्य का कहना है कि सदी के महानायक ने हमेशा ही मंचों से कॉलेज का नाम लिया है। यह वाकई कॉलेज के लिए गर्व की बात है।

To Top