Uttarakhand News

उत्तराखंड के मदरसों का रूप बदलेगा, ड्रेस कोड होगा लागू, पढ़ें खासियत

Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: प्रदेश भर के मदरसों में अब बड़ा बदलाव होने जा रहा है। ये बदलाव यहां पढ़ने वाले बच्चों के पहनावे में होगा। दरअसल, उत्तराखंड के मदरसों में ड्रेस कोड लागू होगा। वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैदाबा ने इसकी पुष्टि की है। उनका प्रयास है कि उत्तराखंड में मॉर्डन मदरसे विकसित किए जाएं। इसी क्रम में ये फैसला लिया गया है।

गौरतलब है कि बुधवार को मदरसों में ड्रेस कोड लागू करने की घोषणा की गई है। वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैदाबा के अनुसार उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अंतर्गत आने वाले 103 मदसरों में से 60 मदरसों को मॉर्डन मदरसा बनाया जाएगा। खास बात ये है कि मदरसों में पढ़ाई भी मॉडर्न तरीके से मिलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने के तहत मदरसे में पढ़ने वाले हर बच्चे के एक हाथ में कुरान और एक हाथ में लैपटॉप होगा।

खासियतों पर डालें नजर

यह भी पढ़ें 👉  धर्मांतरण और महिलाओं के लिए आरक्षण का विधेयक पास, जनसंवाद करेगी पार्टी

जानकारी के अनुसार इन 60 मॉर्डन मदरसों में ड्रेस कोड लागू होना है। साथ ही इनमें एनसीआरटी की किताबें पढ़ाई जाएंगी। फजर की नमाज के बाद से आठ बजे तक सामान्य मदरसे की तरह चलेंगे और 08 बजे से 02 बजे तक सामान्य स्कूल की तरह चलेंगे। बता दें कि उत्तराखंड बोर्ड में मदरसों को रजिस्ट्रर कराया जाएगा। अग्रेजी मीडियम इन मदरसों में हर संप्रदाय के बच्चे पढ़ सकेंगे।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top