Nainital-Haldwani News

फिर करवट बदलेगा मौसम,नैनीताल समेत चार जिलों में होगी भारी बारिश,जारी हुआ अलर्ट


Ad
Ad
Ad
Ad

नैनीताल: मौसम की आंख मिचोली प्रदेश भर में जारी है। कुछ इलाकों को छोड़ दिया जाए तो बारिश लुका छिपी ही खेल रही है। हालांकि जब जब बारिश हुई है तब तब कहर भी बरपा है। इस बार फिर मौसम विभाग ने चार जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। जिसमें देहरादून, नैनीताल, चंपावत और पौड़ी में भारी बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के अनुमानों को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता। इसके पीछे का कारण हाल ही में उनके द्वारा की गई सटीक पूर्वानुमान की पूरी सूची है। विभाग के अलर्ट के बाद लगभग हर बार भारी बारिश हुई है। चूंकि प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्र वैसे ही आपदाओं के लिए संभावित माने जाते हैं, इसलिए विभाग की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल-भवाली के बाद पांच अन्य मार्ग भी हुए बाधित

इस बार मौसम विभाग ने सोमवार के लिए अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार प्रदेश में फिलहाल बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। इसी कड़ी में देहरादून, नैनीताल, चम्पावत और पौड़ी जिलों में भारी बारिश की आशंका है। जिसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  भीमताल: चंदन हत्याकांड का हुआ खुलासा, मास्टरमाइंड पत्नी समेत तीन गिरफ्तार

गौरतलब है कि बीते दिनों बारिश होने के बाद रविवार को उक्त क्षेत्रों में राहत मिली है। धूप खिलने से मैदान से लेकर पहाड़ी क्षेत्रों में जनजीवन के काम सुचारू रूप से हो सके। रविवार को मसूरी के पास स्थिति प्रसिद्ध पर्यटक स्थल कैम्पटी फाल में एक हजार से अधिक सैलानी पहुंचे। इसस पहले शनिवार को झरने में उफान आया तो पर्यटकों की आवाजाही बंद कर दी गई थी।

टिहरी की जिलाधिकारी ईवा श्रीवास्तव के मुताबिक शनिवार रात को ही हालात ठीक हो गए थे। जिसके बाद रविवार को पर्यटकों की आवाजाही शुरू कर दी गई। पुलिस की निगरानी में ही यहां व्यवस्था सुचारू की गई थी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में विजिलेंस टीम ने रजिस्ट्रार कानूनगो को घूस लेते पकड़ा

इधर, कुमाऊं के पिथौरागढ़ जिले में पिछले दिनों की बारिश से बंद टनकपुर-तवाघाट हाईवे तवाघाट तक खुल गया है। दूसरी तरफ सात दिनों से बंद जौलजीबी-मुनस्यारी मार्ग पर भी यातायात बहाल कर दिया गया है। इससे स्थानीय लोगों व दूर दराज के आ रहे लोगों को काफी राहत मिलेगी।

Join-WhatsApp-Group
To Top