Rajasthan

राजस्थान में पटवारी भर्ती परीक्षा के चलते दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवा रहेगी बंद



जोधपुर : युवाओं में पटवारी भर्ती का क्रेज बहुत ज्यादा देखने को मिलता है । पटवारी जैसी सरकारी नौकरी को कोई भी हाथ से नहीं जाने देना चाहेगा इसी के चलते राजस्थान में पटवारी भर्ती परीक्षा की शुरुआत हो गई है । परीक्षा से जुड़ी बड़ी खबर यह है कि परीक्षा के दौरान प्रशासन ने जोधपुर में इंजरनेट सेवा बंद करने का फैसला लिया है । इसके अलावा दौसा में भी परीक्षा नेटबंदी के बीच आयोजित की जाएगी. प्रशासन ने निर्णय लिया है कि सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद रखी जाएगी ।

Ad

राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालय सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित पटवारी भर्ती परीक्षा का शुभारंभ आज से होने जा रहा है , राज्य में 5378 रिक्त पदों पर योग्य उम्मिदवारों की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की जा रही है , यह परीक्षा आज और कल यानी 23 और 24 अक्टूबर को सुबह 8.30 बजे से 11.30 बजे तक और दोपहर 2.30 बजे से 5.30 बजे तक की शिफ्ट में आयोजित की जाएगी । परीक्षा में किसी भी तरीके की विडंबना ना पैदा हो इसके लिए परीक्षा पूरी तरह से साफ सुथरी और निष्पक्ष होगी , और उसके लिए कड़े नियम भी लागू किए जाएगें।

परीक्षा को चार पारियों में आयोजित किया जाना है । संभागीय आयुक्त दिनेश कुमार ने नेटबंदी का कारण बताया कि परीक्षा को लेकर जो फेक न्यूज और अफवाह फैलाई जाती है इस वजह से लोगो के बीच गलत जानकारी ना जाए इसीलिए नेटबंदी का कदम उठाया गया है । ऐसे में परीक्षा के दिनों अगर इंटरनेट सेवा बंद कर दी जाए तो काफी हद तक परेशानियों से बचा जा सकता है । आगे उन्होंने परीक्षा के नियम बताए की उम्मीदवारों को फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा और एग्जाम हॉल में सेनिटाइज़र ले जाने की अनुमति भी प्रदान की जाएगी । साथ ही कोरोना नियमों के पालन में कोई लापरवाही नहीं सही जाएगी।

To Top