Nainital-Haldwani News

पर्यटकों के लिए अच्छी खबर, नैनीताल समेत 15 गेस्ट हाउस की बुकिंग में मिलेगी 75 फीसदी छूट, शर्तें लागू


Photo - TripAdvisor
Ad
Ad

नैनीताल: पहाड़ों की तरफ आ रहे पर्यटकों के लिए अच्छी खबर है। अगर आप यहां आकर कुछ दिनों के लिए रहना चाहते हैं तो कुमाऊं मंडल विकास निगम यानी केएमवीएन आपको भारी छूट देगा। दरअसल केएमवीएन ने पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए और कारोबार को बढ़ाने के लिए एक स्कीम जारी की है। यह स्कीम चुनिंदा 15 पर्यटक आवास गृहों में लागू की गई है।

Ad
Ad

जानकारी के अनुसार पर्यटक इन चुनिंदा लोकेशन पर बने गेस्ट हाउस में बुकिंग कराते हैं तो उन्हें मात्र 25 फीसदी राशि ही जमा करानी होगी। इसका मतलब है कि अगर आप गेस्ट हाउस में पहले आते हैं तो किराए की मात्र 25 फीसदी तो लास्ट में आने पर 100 फीसदी रकम आपको चुकानी पड़ेगी। गौरतलब है कि इस स्कीम से कारोबार को बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

बता दें कि एमवीएन के 47 टीआरसी हैं। कोरोना की पहली लहर के बाद से ही पर्यटक आवास गृह घाटे में चल रहे हैं। करीब 14 टीआरसी को पीपीपी मोड पर दिया जा रहा है। क्योंकि घाटा ज्यादा हो गया है इसलिए निगम ने नई स्कीम बनाई है। जिसके लिए ऑनलाइन ट्रैवल कंपनियों से करार किया गया है। याद रहे पर्यटक बुकिंग निगम की वेबसाइट ऑनलाइन ट्रेवल एजेंसियों के माध्यम से करा सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  क्रिकेट के मैदान पर वेंडी स्कूल के युवा खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम, टैगोर हाउस बना चैंपियन

जिन पर्यटक आवास गृहों में यह स्कीम लागू होगी, उनमें नैनीताल के सात ताल गेस्ट हाउस को छोड़कर भवाली, कॉर्बेट नेशनल पार्क, नैनीताल नौकुचियाताल, मुक्तेश्वर, मुंसियारी, बिर्थी फॉल, कौसानी, जागेश्वर, रानीखेत, बिनसर चौकोड़ी के टीआरसी को शामिल किया गया है। उल्लेखनीय है कि इस नई पहल से पर्यटन कारोबारियों को भी खासा फायदा होगा।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
Ad
To Top