Nainital-Haldwani News

फिलहाल हल्द्वानी में नहीं खुलेंगे कक्षा एक से पांचवीं तक के निजी स्कूल


फिलहाल हल्द्वानी में नहीं खुलेंगे कक्षा एक से पांचवीं तक के निजी स्कूल

हल्द्वानी: प्रदेश सरकार ने एक लंबे अरसे के बाद एक से पांचवी तक की कक्षा के स्कूल 21 सितंबर से खोलने का आदेश जारी कर दिया। बीते दिनों आदेश जारी होने के साथ साथ एसओपी भी जारी कर दी गई। मगर हल्द्वानी में स्कूलों के खुलने पर अभी संशय बरकरार है। दरअसल पीएसए का कहना है कि हमें थोड़ा और समय चाहिए, इसलिए अभी स्कूल नहीं खुल पाएंगे।

गौरतलब है कि कोरोना काल की पहली लहर व दूसरी लहर के कारण छोटे बच्चों की पढ़ाई पर खासा असर पड़ा है। उनके भविष्य को देखते हुए कई तरफ से मांगें भी उठ रही थी कि संक्रमण में कमी आने के बाद स्कूलों को खोला जाना चाहिए। बता दें कि हाल के महीनों में 10वीं से लेकर 12वीं कक्षा तक के बाद 6 से नौवीं कक्षा तक के स्कूल पहले ही खुल गए थे।

यह भी पढ़ें 👉  धनतेरस पर हल्द्वानी शहर को बनाया जाएगा जीरो जोन, कुछ ऐसा होगा ट्रैफिक प्लान

मगर अब कक्षा एक से लेकर पांचवीं तक की कक्षाओं के संचालन को शुरू करने के लिए 21 सितंबर की तिथि तय की गई थी। खंड शिक्षा अधिकारी हरेंद्र मिश्रा ने बताया कि सभी स्कूलों को आदेश जारी कर दिए गए हैं। हालांकि स्कूलों में मिड-डे मील नहीं बनेगा। साथ ही सामाजिक दूरी, थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन नियमित रूप से कराना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  गहलोत ने राहुल गांधी से मिलने की बात को अफवाह बताया, जानें और क्या-क्या कहा

बहरहाल पब्लिक स्कूल एसोसिएशन ने सरकार की एसओपी के अनुरूप एक दिन में सभी व्यवस्थाएं कर स्कूलों को खोलने में असमर्थता जताई है। एसोसिएशन का कहना है कि आपस में बातचीत करने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा। पीएसए अध्यक्ष कैलाश भगत ने बताया कि सरकार को कम से कम 15 दिन पहले बताना चाहिए था।

यह भी पढ़ें 👉  पेट्रोल व डीजल के दामों ने तोड़ा रिकॉर्ड,संचालकों ने तेल देने से किया इनकार

उन्होंने कहा कि इन परीस्थितियों में एकदम से फैसला लेना मुश्किल है। महामंत्री मणिपुष्पक जोशी के मुताबिक अभिभावकों की राय भी ली जाएगी। बता दें कि सिंथिया स्कूल के प्रधानाचार्य प्रवींद्र सिंह रौतेला ने कहा कि एसओपी के तहत बच्चों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top