Nainital-Haldwani News

वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में शामिल बिंदुखत्ता की ज्योति और कंचन



हल्द्वानी: राज्य में क्रिकेट के शुरू होने के बाद से सभी की नजर मुकाबलों पर रहती है। उत्तराखण्ड की टीम का प्रदर्शन कैसा भी हो फैंस उन्हें सपोर्ट करना नहीं भूलते हैं। उन्हें भी पता है कि घरेलू क्रिकेट में पहचान बनाने में वक्त लगेगा और धीरे-धीरे राज्य की टीम अपना वर्चस्व कायम करेगी। आज हम आपकों पुरुष नहीं बल्कि महिला टीम के बारे में बताएंगे।

अंडर-23 वनडे ट्रॉफी में राज्य की दो बेटियां कमाल का प्रदर्शन कर रही है। नैनीताल बिंदुखत्ता की कंचन परिहार और ज्योति गिरी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रही हैं। दोनों का नाम टूर्नामेंट में सबूस ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं। नैनीताल जिले के लिए ये सौभाग्य की बात है कि ग्रामीण इलाके बिंदुखत्ता से निकलकर बेटियां राज्य का नाम क्रिकेट के मैदान पर रोशन कर रही है।

अंडर-23 ट्रॉफी में उत्तराखण्ड टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा है। 6 मुकाबलों में से उसने 4 में जीत हासिल की है। इस दौरान ज्योति के बल्ले से 3 और कंचन के बल्ले से 3 फिफ्टी निकली हैं। सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में नजर डाले तो ज्योति गिरी पांचवे स्थान पर हैं। ज्योति के बल्ले से 6 पारियों में 275 रन निकले हैं, जबकि कंचन ने 5 पारियों में 209 रन बनाए हैं।

क्रिकेट के मैदान पर बेटियों के इस प्रदर्शन ने हर किसी का सिर फक्र से ऊंचा किया है। दोनो ही खिलाड़ी नैनीताल जिले के उस क्षेत्र से आतें हैं जहां संसाधनों की कमी जरूर है लेकिन जज्बे की नहीं। टूर्नामेंट में उत्तराखण्ड को दो मुकाबले और खेलने हैं। फैंस को उम्मीद यही है कि दोनों खिलाड़ी अपने शानदार प्रदर्शन को शतक की चमक जरूर दें, जिसका शोर पूरे देश में सुनाई दें। हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम की टीम दोनों ही खिलाड़ियों को आने वाले मुकाबले के लिए शुभकामनाएं देती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top