Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी गौलापार के कमल कन्याल ने जड़ा शतक,कप्तानी पारी ने उत्तराखंड को दिलाई जीत की हैट्रिक

Kamal Singh Kanyal Century: Uttarakhand Under-23 Cricket team Captain: कर्नल सीके नायडू क्रिकेट ट्रॉफी से पहले खेली जा रही अंडर-23 वनडे ट्रॉफी में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की टीम का विजय रथ जारी है। टीम ने टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की। उत्तराखंड ने अपने तीसरे मैच में जम्मू कश्मीर को 6 विकेट से हराया। हरियाणा के खिलाफ फिफ्टी जमाने वाले कप्तान कमल सिंह कन्याल ( हल्द्वानी गौलापार निवासी) ने शतक जड़ा और टीम को बड़ी जीत दिलाई।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी जम्मू कश्मीर की टीम ने 47.4 ओवर्स में 208 रन बनाए। जम्मू कश्मीर के लिए बल्लेबाजी में कवलप्रीत सिंह ने 75 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया। उत्तराखंड के लिए गेंदबाजी में देवेंद्र बोरा ने 8 ओवर्स में 7 विकेट झटके और टीम के लिए जीत की नींव रखी। जम्मू कश्मीर की टीम बोरा की घातक गेंदबाजी के चलते बड़ा स्कोर नहीं बना पाई।

209 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 8 रन पर दो विकेट खो दिए थे। इसके बाद कप्तान कमल सिंह कन्याल और आर्यन शर्मा ने टीम को संकट से उभारा और तीसरे विकेट के लिए 143 रनों की साझेदारी की। कमल ने शानदार शतक पूरा किया। उन्होंने 104 रनों की पारी में 13 चौके और 2 छक्के जड़े। इसके अलावा आर्यन ने 43, युवराज चौधरी ने 29 और रोही ने 16 रनों की पारी खेली। जम्मू कश्मीर के खिलाफ उत्तराखंड की टूर्नामेंट में ये लगातार तीसरी जीत है।

To Top
Ad