Nainital-Haldwani News

खतरनाक बारिश से नदी में तब्दील हुईं रुद्रपुर की सड़कें, एक मंजिल तक घर पानी में समाए



रुद्रपुर: पहाड़ी क्षेत्रों के साथ साथ लगातार हो रही बारिश मैदानी इलाकों में भी भयंकर रूप दिखा रही है। बीते दिनों से लगातार हो रही तेज बारिश के कारण रुद्रपुर के हालात बहुत भयंकर हो गए हैं। सारा का सारा जन जीवन ही अस्त व्यस्त हो गया है। कई मोहल्लों में पानी घरों में घस गया है। कई इलाकों में मकानों के एक-एक मंजिल तक पानी भर गया है। नावों की मदद से रेस्क्यू किया जा रहा है।

ऊधमसिंहनगर पुलिस सोमवार रात से ही लगातार रेस्क्यू कार्यों में जुटी हुई है। पानी के चक्कर से फंसे हुए लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा है। जानकारी के मुताबिक पुलिस एक हजार से भी ज्यादा लोगों का रेस्क्यू कर चुकी है। जलभराव से सड़कों पर वाहन फंस गए हैं। तीनपानी में एक घर मे करंट से एक की मौत की भी सूचना है।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं रेजीमेंट के जवान की ट्रेन से गिरकर मौत, छुट्टी लेकर लोहाघाट जा रहे थे गौतम

बताया जा रहा है कि रुद्रपुर की कल्याणी नदी का जलस्तर सोमवार रात को ही बढ़ गया था। इसी वजह से आसपास बसे जगतपुरा, रवीन्द्र नगर, पहाड़गंज, भूतबंगला बस्ती में लोगों के घरों में पानी बहुत घुस गया। इसे देखते हुए रात भर पुलिस ने एक हजार लोगों को स्कूल में बनाए गए अस्थाई कैंप तक पहुंचाया गया। रम्पुरा, इंदिरा कॉलोनी, गांधी पार्क के आसपास भी बहुत पानी भर गया है।

यह भी पढ़ें 👉  देवस्थानम बोर्ड के बाद अब भू-कानून की बारी! उत्तराखंड CM धामी ने बुलाई कमेटी की बैठक

पुलिस की टीमें अलर्ट मोड पर काम कर रही हैं। बारिश के पानी की निकासी ना हो पाने से पानी लगातार भरता जा रहा है। जानकारी के अनुसार विधायक राजेश शुक्ला व अन्य परिवार के घरों में पानी घुस गया है। गौरतलब है कि नैनीताल से लेकर हल्द्वानी या रुद्रपुर, हर जगह बारिश रौद्र रूप दिखा रही है।

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top