Sports News

जब सचिन की पारी के कारण इन्हें हुई परेशानी !!!

हल्द्वानी– विश्व क्रिकेट में 24 साल अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाने सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट फैंस को अपनी बल्लेबाजी से कई खुशिया दी। सचिन की बल्लेबाजी देखने वाला हर शख्स अपने आप को खुशनसीब समझता है। सचिन की बल्लेबाजी देखने के लिए पूरा क्रिकेट जगत रेडियो से टीवी पर चिपका रहा था। आपकों बता दे कि एक बार सचिन की बल्लेबाजी के कारण क्रिकेट स्कोर देने वाली मशहूर वेबसाइट को दिक्कत का सामना करना पड़ा था।

24 फरवरी 2010 को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए ग्वालियर वनडे में सचिन ने नाबाद 200 रनों की तबड़तोड़ पारी खेली। वो दुनिया के पहले बल्लेबाज बने जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 200 रनों का जादूई आंकड़ा छुआ था। सचिन की ये पारी क्रिकेट फैंस के लिए एक खुशी थी तो दूसरी तरफ क्रिकइन्फों वेबसाइट दिक्कत में आ गई थी। दरअसल  सचिन की रिकॉर्ड तोड़ने वाली पारी को पूरी दुनिया देख और सुन रही थी। उसी वक्त जब सचिन 198 रन पर खेल रहे थे तो  क्रिकइन्फों वेबसाइट पर 55 मिलियन लोगों ने सचिन के 200 रन बनने के लिए साइट पर वीजिट किया जिस कारण क्रिकेट की दुनिया की सबसे बड़ी साइट क्रैश हो गई।

सचिन ने वैसे तो अपनी बल्लेबाजी से क्रिकेट फैंस को सूकून दिया लेकिन इस दिन सचिन की पारी  क्रिकइन्फों वेबसाइट के लिए परेशानी बन गई थी।  सचिन ने 463 वनडे में  18426 रन बनाए । वही टेस्ट में सचिन के खाते में 15931 रन बनाए। सचिन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक जमाए।

To Top