Uttarakhand News

ग्रामीणों के लिए डीएम ने पकड़ी दराती, काटे धान

रुद्रप्रयाग: जब कोई प्रशासनिक अधिरकारी जिले को घर और जिले के लोगों को परिवार समझने लगे तो उन्नति केवल पन्नों में नहीं बल्कि असलियत में दिखने लगती है। रुद्रप्रयाग जिले के डीएम मंगेश घिल्डियाल लगातर अपनी सहायता करने वाली कार्यशैली से राज्य के युवाओं प्रेरित कर रहे हैं।  मामला जखोली ब्लॉक का है जहां डीएम लोगों के बीच पहुंचे और ग्रामीणों के साथ खेत में से धान की कटाई की।  डीएम को  अपने बीच पाकर ग्रामीणों काफी खुश दिखे।

मीडिया में आई जानकारी के अनुसार सुबह लगभग आठ बजे डीएम मंगेश विद्यालयों के औचक निरीक्षण के लिए जा रहे थे। उसी दौरान उनकी नजर  लावडी गांव में धान की कटाई कर रहे ग्रामीण पर पड़ी। डीएम के खेतों में पहुंचते ही धान की कटाई में जुट गए, और कटाई के बाद मंडाई का कार्य भी किया।

वहीं डीएम मंगेश घिल्डियाल ने राजकीय उच्चतर प्राथमिक विद्यालय एवं प्राथमिक विद्यालय लडियासू क्षेत्र जखोली का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने प्रधानाध्यापक के कक्ष में उपस्थित पंजिका तथा छात्र पंजिका का अवलोकन किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान पाया कि विद्यालय में 08 बच्चे एवं 01 शिक्षक तैनात हैं। डीएम मंगेश घिल्डियाल ने कक्षा में जाकर बच्चों से मौखिक एवं लिखित प्रश्न पूछे। प्रधानाध्यापक गजेन्द्र प्रसाद सकलानी द्वारा अवगत कराया कि स्कूल की भोजनालय की छत एवं पानी की टंकी भी टूटी है। इस घटना से एक बात साफ है कि डीएम अपीन कार्यशैली से युवाओं को प्रेरित करना चाहते है कि कार्य कुछ भी करो लेकिन उसका सरोकार समाज से होना चाहिए। इससे पहले भी उन्होंने स्कूल में अपनी पत्नी को शिक्षका और खुद सिविल सर्विस की नौकरी की तैयारी के लिए अपनों को पढ़ाने का फैसला लिया था। अपनी इसी सोच के कारण डीएम मंगेश घिल्डियाल पूरे राज्य में विख्यात है।

 

न्यूज सोर्स- दैनिक जागरण

To Top