Nainital-Haldwani News

सरल स्वभाव की परिभाषा देता है बाबा साहब भीमराव अंबेडकर व्यक्तित्व: पूर्व सांसद बची सिंह रावत

हल्द्वानी: शनिवार को पूरा देश बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती मना रहा है। इस अवसर पर उनका देश पर में सम्मान देकर उनकी प्रतिभाओं पर फूल अर्पित किए जा रहा है। हल्द्वानी में भी बाबा का जन्मदिन हर्ष के साथ मनाया जा रहा है। हल्द्वानी मंडल पश्चिम में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी के जन्म दिन के अवसर पर हरि कृपा वैंकट-हॉल, कमलवागांजा में एक कार्यक्रम भारतीय जनता पार्टी पश्चिमी मंडल हल्द्वानी द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम के  आयोजक मंडल अध्यक्ष हल्द्वानी पश्चिमी प्रताप बोरा रहे। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद बची सिंह रावत पहुंचे। इसके अलावा कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र विधायक बंशीधर भगत, महामंत्री नवीन भट्ट, राजेंद्र सिंह बिष्ट, जिला अध्यक्ष कमल पांडे व नीरज बिष्ट समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहें। 

कार्यक्रम में पहुंची पूरी भाजपा टीम समेत लोगों ने सबसे पहले बाबा बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को नमन किया। कार्यक्रम की शुरुआत बाबा की मूर्ति के आगे दीप प्रज्वलित कर की गई।  इस अवसर पर पूर्व सांसद और राज्य मंत्री बची सिंह रावत ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का देश लिए योगदान कभी नहीं भुलाया जा सकता। हमारे संविधान के निर्माण के प्रयासों के लिए हम सदा उनके आभारी रहेंगे। सभी देशवासियों को अम्बेडकर जयंती की शुभकामनाएं। जय भीम! उन्होंने कहा कि भीमराव अंबेडकर का जीवन चुनौतीपूर्ण रहा।

उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई देश में में लगा दी जो की युवाओं के लिए एक मिसाल है। बाबा साहब आंबेडकर ने जातिवाद और पूर्वाग्रहों से मुक्त एक ऐसे भारत के लिये आजीवन संघर्ष किया, जहां महिलाओं और समाज के उपेक्षित लोगों को बराबरी के आधार पर आर्थिक और सामाजिक अधिकार प्राप्त हों।

 

अवसर पर मैं अपने राष्ट्रीय जीवन की इस मूर्ति को सादर नमन करता हूं और सभी देशवासियों को तहे दिल से बधाई देता हूं।” उन्होंने कहा कि डॉ. आंबेडकर बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी थे जिनका हमारे समाज और राष्ट्र पर प्रभाव आज भी प्रासंगिक है और हमेशा रहेगा। वह एक शिक्षाविद और अर्थशास्त्री, एक विद्वान और नीति शास्त्री, एक असाधारण विधिवेत्ता और संविधान विशेषज्ञ थे।

To Top