Udham Singh Nagar News

विदेशों से उत्तराखंड आए करीब 110 यात्री नहीं हो रहे ट्रेस, स्वास्थ्य विभाग के फूले हाथ पांव


विदेशों से उत्तराखंड आए करीब 110 यात्री नहीं हो रहे ट्रेस, स्वास्थ्य विभाग के फूले हाथ पांव

रुद्रपुर: ओमीक्रोन के भारत में भी केस निकलने के बाद उत्तराखंड में भी स्वास्थ्य महकमा सतर्क हो गया है। ऊधमसिंहनगर जिले (Udhamsingh Nagar district) में विदेश से आने वाले यात्रियों की सैंपलिंग कर उन्हें होम आइसोलेट (home isolate) किया जा रहा है। अब विदेश से आने वाले करीब 110 यात्री लगभग गायब हो गए हैं। इन सभी ने दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर उत्तराखंड आने की जानकारी तो दी मगर मेडिकल विभाग (medical department) को अब नहीं पता कि ये कहां हैं।

Ad

स्वास्थ्य विभाग की मानें तो दो दिन पहले तक अमेरिका, सिंगापुर व दुबई सहित अन्य देशों से 279 यात्रियों के आने की सूचना थी। इनमें से 141 यात्रियों के जिले में पहुंचने पर इनकी सैंपलिंग की गई। सैंपल के साथ ही वैक्सीनेशन रिपोर्ट (vaccination report) भी मुख्यालय को भेजी गई। मगर दो दिन बाद तक विभाग के पास 110 यात्रियों को लेकर कोई जानकारी नही पहुंची है।

यह भी पढ़ें 👉  डीडीहाट नहीं तो क्या रामनगर से ही चुनाव लड़ेंगे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत...?

दरअसल यह यात्री दिल्ली एयरपोर्ट में उत्तराखंड (Uttarakhand) जाने की जानकारी देकर उतरे लेकिन जिले में नहीं पहुंचे। अब जब स्वास्थ्य विभाग ने सैंपलिंग (sampling) हेतु इनके फोन नंबरों पर संपर्क किया तो लगभग सभी स्विच ऑफ (switch off) मिले। कईयों के फोन रीच से बाहर थे। जिससे विभाग में हड़कंप मच गया। अब विभाग ने एसएसपी (SSP) को पत्र लिखकर इन यात्रियों की लोकेशन ट्रेस करने को कहा है।

यह भी पढ़ें 👉  पार्टी बदली, चेहरे वही...नैनीताल में फिर आमने सामने होंगे संजीव आर्य और सरिता आर्य

विश्व स्वास्थ्य संगठन के कार्यालय को भी 110 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों (International passengers) की सूची भेजी गई है। सीएमओ (CMO) डॉ. सुनीता चुफाल रतूड़ी ने बताया कि बाहर देश से आने वालो यात्रियों की सैंपलिंग कराई जा रही है। सभी नियमों की पालना की जा रही है। ऐसे में कई यात्रियों द्वारा अपनी लोकेशन (Location) विभाग को ना देने की जानकारी मिली है। इनसे संपर्क साधने की कोशिश की जा रही है।

To Top