Nainital-Haldwani News

कमिश्नर रावत के छापे के बाद खुलासा,बनभुलपूरा में दो करोड़ की बिजली चोरी होती है !

Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खण्ड कार्यालय का आयुक्त दीपक रावत ने किया औचक निरीक्षण। निरीक्षण के उपरान्त 16 कर्मचारियों में से 10 कर्मचारी नदारद पाये गये। निरीक्षण के उपरान्त आयुक्त को 16 कर्मचारियों में से 10 कर्मचारी नदारद पाये गये साथ ही अधिशासी अभियंता बी.एम भट्ट भी कार्यालय में अनुपस्थित पाये जाने पर दूरभाष कर कार्यालय पहुंचने के निर्देश दिये।

आयुक्त ने बायोमैट्रिक मशीन द्वारा उपस्थित का प्रिंट लाने के निर्देश दिये जिस पर अधिशासी अभियंता बीएल भटट द्वारा बताया गया कि बायोमैट्रिक मशीन काफी दिनों से खराब है। आयुक्त ने गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुये बायोमैट्रिक मशीन को एक सप्ताह के भीतर सही करने के निर्देश मौके पर दिये। अधिशासी अभियंता द्वारा बताया गया कि डिवीजन में कुल 54 हजार घरेलु कनैक्शन हैं तथा 7 बिजली घर हैं। जिनमें से 13 बीघा बनभुलपूरा बिजली घर से लगभग 2 करोड की विद्युत चोरी होती है। आयुक्त ने विजिलेंस को नियमित चैंकिग कर विद्युत चोरी करने वालों लोगों पर एफआईआर दर्ज कर वसूली करने के निर्देश मौेके पर दिये।

आयुक्त ने निरीक्षण दौरान पाया कि कमल शर्मा द्वारा 22 जून 2022 को घरेलु कनैक्शन हेतु आवेदन दिया था अभी तक उन्हें घरेलु कनैक्शन नही दिया गया। जिस पर आयुक्त ने गहरी नाराजगी व्यक्त की। आयुक्त ने चीफ इंजीनियर अतुल सिंह गर्ब्याल को निर्देश दिये कि समय-समय पर ऑनलाइन भौतिक सत्यापन के साथ ही मानिटरिंग की जाए साथ ही आयुक्त ने निर्देश दिये कि शासन द्वारा समय पर विद्युत बिल का भुगतान समय पर करने वाले लोगों को सरकार द्वारा छूट दी जाती है। उन्होंने कहा अधिक से अधिक प्रचार प्रचार किया जाएं ताकि अधिक से अधिक लोग प्रेरित होकर बिल का भुगतान समय से कर सकें।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  पहाड़ से लालकुआं आया था 19 वर्षीय पवन जोशी, दर्दनाक सड़क हादसे में गई जान
To Top