Nainital-Haldwani News

85 कैमरों से होगी हल्द्वानी शहर की निगरानी, पुलिस को मिले साढ़े 11 लाख रुपए


हल्द्वानी: शहर में यातायात की व्यवस्था से लेकर संवेदनशील जगहों पर निगरानी करने तक, हल्द्वानी पुलिस कहीं भी पीछे नहीं रहने वाली है। आपराधिक घटनाओं को रोकने के साथ साथ एक नजर विधानसभा चुनावों पर रखते हुए अब हल्द्वानी में कैमरों का जाल बिछेगा। कुल 11.5 लाख रुपए के बजट से पुराने कैमरे ठीक किए जाएंगे तो वहीं 20 नए हाई रिजोल्यूशन कैमरे (High resolution cameras) लगाए भी जाएंगे।

विधानसभा चुनावों में व्यवस्था को पुख्ता रखना टेढ़ी खीर होती है। यूं भी हल्द्वानी में चोरी, गुमशुदगी की घटनाएं पहले से बढ़ी हैं। इनके अलावा यातायात व्यवस्था, भीड़ नियंत्रण व पर्यटकों की सुरक्षा आदि के लिए पूर्व में पूरे शहर में 65 सीसीटीवी कैमरे (CCTV cameras) लगाए गए थे। मगर समय के साथ इनमें से 40 कैमरे खराब हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  आचार संहिता में चरस तस्करी,हल्द्वानी में एक किलो की चरस के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

इसी कड़ी में कुछ समय पहले एसएसपी नैनीताल प्रीति प्रियदर्शिनी ने इस बारे में चिंता जताई थी। उन्होंने पुलिस मुख्यालय (Police headquarters) व जिला विकास प्राधिकरण को कैमरों की मरम्मत व नए कैमरों के लिए पत्र भेजा था। जिसके सुधि लेते हुए अब पीएचक्यू ने 9 लाख व प्राधिकरण ने 2.5 लाख रुपए जारी कर दिए हैं। इस राशि से खराब पड़े 40 कैमरों की मरम्मत कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  फिर कांप गई देवभूमि...बागेश्वर समेत तीन जिलों में महसूस किए गए भूकंप के झटके

इसके अलावा 20 नए हाई रिजोल्यूशन कैमरे संवेदनशील जगहों पर लगाए जाएंगे। बता दें कि इनकी मॉनीटरिंग के लिए कंट्रोल रूम (Control room) बनेगा। तत्कालीन एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने बताया कि खराब पड़े सीसीटीवी जल्द सही कराए जाएंगे। साथ ही 20 नए कैमरों से भी शहर पर नजर रखी जाएगी। यह काम चुनाव से पहले पूरा हो जाएगा।

To Top