Sports News

इतिहास में पहली बार, उत्तराखंड से खेलने वाले आकाश मधवाल मुंबई इंडियंस टीम में शामिल

Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: आईपीएल का 15वां सीजन अपने अंतिम पड़ाव पर है। पांच बार की विजेता टीम मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल का 2022 सीजन किसी बुरे सपने की तरह रहा है। मुंबई इंडियंस अंक तालिका में सबसे निचले स्थान पर है। इसी बीच बचे हुए दो मुकाबलों के लिए मुंबई में बदलाव किया है। चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की जगह मुंबई इंडियंस ने उत्तराखंड के तेज गेंदबाज आकाश मधवाल टीम में शामिल किया है। आकाश मुंबई इंडियंस के साथ सहयोगी खिलाड़ी के रूप में जुड़े थे और अब उन्हें मुख्य टीम में शामिल किया गया है।

आकाश को उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपए में मुंबई ने अपने खेमे में जोड़ा है। इसी के साथ आकाश उत्तराखंड के पहले खिलाड़ी बन गए हैं जो आईपीएल की किसी भी टीम के साथ जुड़े हो। इससे पहले उत्तराखंड से ताल्लुक रखने वाले कई खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा तो हैं लेकिन उन्होंने क्रिकेट उत्तराखंड क्रिकेट टीम से नहीं खेला है। आकाश उत्तराखंड से खेलते हुए घरेलू क्रिकेट में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी हैं। इसी वजह से आप उन्हें आईपीएल में शामिल होने वाला पहला उत्तराखंडी कह सकते हैं।

28 वर्षीय आकाश हरिद्वार जिले के रुड़की के रहने वाले हैं। उन्होंने उत्तराखंड के लिए साल 2019 में देवी किया था। T20 करियर पर नजर डालें तो आकाश में 15 मुकाबलों में 15 विकेट लिए हैं, उनका इकोनामी 7.55 रहा है। वहीं उन्होंने रणजी ट्रॉफी के 6 मैच में 8 और विजय हजारे के 11 मैच में 14 विकेट अपने नाम किए हैं।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  भारत के लिए खेलेगी उत्तराखंड की नंदिनी, नीली जर्सी पहनने का सपना हुआ पूरा
To Top