Ad
Almora News

अल्मोड़ा जिले में 150 अपात्रों ने CANCEL कराए अपने राशन कार्ड, केवल 31 मई तक का समय है…

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

अल्मोड़ा: राज्य सरकार ने जब से अपात्र कार्ड धारकों पर कार्रवाई करने की बात कही है। तभी से पूरे राज्य में हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई है। बता दें कि सरकार ने अपात्र कार्ड धारकों से कार्ड को विभाग में जमा कर 31 मई तक निरस्त कराने का टाइम दिया है। इसी वजह से 1 हफ्ते के अंदर अल्मोड़ा के डेढ़ सौ लोगों ने अपने कार्ड निरस्त करा दिए हैं।

जांच प्रक्रिया के बाद वसूली होने के डर से लोग एक-एक कर अपने कार्ड कैंसिल करवा रहे हैं। बता दें कि अल्मोड़ा जिले में सामान्य कार्ड की संख्या 66910 है। जबकि अंत्योदय राशन कार्ड 13757 और पीएचएच कार्ड 96364 हैं। गौरतलब है कि हर क्षेत्र में ऐसे लोग होते हैं, जो अपनी आय कम दिखा कर गरीबों के लिए बांटने वाले राशन को अपने नाम ले लेते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  अंकिता के पिता ने उठाए सवाल, बोले रिजॉर्ट पर JCB नहीं चलानी चाहिए थी...

जरूरतमंद लोगों का हक मारने वाले कार्ड धारकों पर सरकार ने शिकंजा कसने की बात कही थी। जिसके डर से लगातार विभाग में कार्ड निरस्त कराने के लिए लोग पहुंच रहे हैं। जिले में पीएचएच कार्ड धारक 120 और अंत्योदय के 30 कार्ड धारकों ने अपने कार्ड कैंसिल करा दिए हैं। अल्मोड़ा की जिला पूर्ति अधिकारी दिव्या पांडे ने जानकारी दी और बताया की जांच शुरू होने के बाद पकड़े गए तो कार्रवाई की जाएगी। सभी अपात्र कार्ड धारकों से कार्ड निरस्त कराने की अपील की गई है।

Join-WhatsApp-Group
To Top