Pithoragarh News

धारचूला की बिटिया ने बढ़ाया उत्तराखंड का मान, बैडमिंटन टूर्नामेंट में चैंपियन बनीं ऐश्वर्या मेहता


Ad
Ad

पिथौरागढ़: हमारा राज्य एक युवा राज्य कहलाता है। यही कारण है कि देवभूमि के कोने कोने से युवा प्रतिभाएं सामने आती रहती हैं। आए दिन पढ़ाई के क्षेत्र से लेकर खेल के मैदानों में पहाड़ के युवा प्रदेश का नाम रौशन करते हैं। इन युवाओं में सिर्फ बेटे ही नहीं बल्कि बेटियां भी बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी निभाती है। इसी क्रम में अब धारचूला की एक बेटी ऐश्वर्या मेहता ने बैडमिंटन टूर्नामेंट में विजेता का खिताब जीतकर प्रदेश का नाम रौशन किया है।

Ad
Ad

इसमें कोई दोराय नहीं की बेटे भाग्य से और बेटियां सौभाग्य से होती हैं। उत्तराखंड की बेटियां इस कथन को लगातार सार्थक करती आ रही हैं। दरअसल धारचूला तहसील के गांव मोती निवासी ऐश्वर्या मेहता ने मध्य प्रदेश के इंदौर में आयोजित राज्य जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट 2021 अंडर-19 में बालिका एकल डबल और मिक्स में विजेता का खिताब जीता है। इस उपलब्धि से ऐश्वर्या ने पूरे उत्तराखंड को गर्व महसूस करने का मौका दिया है।

बता दें कि बेटी की इस उपलब्धि से उनके पिता गोपाल सिंह मेहता और माता लक्ष्मी मेहता काफी प्रफुल्लित हैं। ऐश्वर्या बचपन से ही खेलों में अच्छा प्रदर्शन करती आ रही हैं वह हमेशा से खेलों के क्षेत्र में जाना चाहती थीं। ऐश्वर्या का सपना था कि वह एक दिन इसी क्षेत्र में जाकर अपना व अपने परिवार का नाम रौशन करें। ऐश्वर्या अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं अपने गुरुजनों को देती हैं।

खास बात यह है कि ऐश्वर्या ने बचपन से अब तक इस मुकाम पर पहुंचने की लिए बहुत मेहनत की है। बेटी ने बगैर किसी सरकारी मदद के ये उपलब्धि हासिल की है। ऐश्वर्या अब अन्य बेटियों के लिए प्रेरणा बनने का काम कर रही हैं। इस मौके पर क्षेत्र के तमाम लोगों ने ऐश्वर्या को बधाई दी। बेटी की इस उपलब्धि पर पिथौरागढ़ में जश्न का माहौल है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
Ad
To Top