Nainital-Haldwani News

विधायक सुमित हृदयेश के घर पहुंचे अशोक लेलैंड के कर्मचारी, इंसाफ की लगाई गुहार

Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: अशोक लेलैंड में कार्य कर रहे अस्थायी कर्मचारी हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश के आवास पर मदद की गुहार लगाते हुए पहुँचे। हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश को अपने साथ हो रहे अन्याय से अवगत कराया और स्थायी नियुक्ति की मांग की कर्मचारियों ने फैक्ट्री प्रबंधन पर गंभीर आरोप भी लगाये और कहा अगर उनकी मांगें पूरी नहीं होती तो वे उग्र आंदोलन करेंगे।

हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश ने बताया कि इससे पूर्व भी अशोक लेलैंड के सैकड़ों अस्थायी कर्मचारियों के साथ उन्होंने कंपनी गेट पर धरना प्रदर्शन किया और वह सफल रहा। हल्द्वानी विधायक ने उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय, कंपनी प्रबंधक और ऊधम सिंह नगर ज़िलाधिकारी युगल किशोर पंत पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि अशोक लेलैंड कंपनी और उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय साँठगाँठ से सैकड़ों युवक और युवतियों को डिप्लोमा कराती हैं और उक्त सभी लोगों से फैक्ट्री में काम लिया जाता है और 9 साल का समय पूरा होने के बाद सैकड़ों कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है और कार्य पूर्ण होने के बाद जो डिग्री उनको दी जाती हैं वो अन्य फैक्ट्रियों में जाने पर मान्य नहीं होती।

इस पूरे प्रकरण की जाँच के लिए हल्द्वानी विधायक उधम सिंह नगर के ज़िलाधिकारी को फ़ोन करते हैं तो ज़िलाधिकारी निरंकुश रवैया अपनाते हुए टालमटोल करते हैं और फिर फ़ोन उठाना ही बन्द कर देते हैं। पूर्व में फैक्ट्री प्रबंधक द्वारा आश्वासन दिया गया था कि सभी को स्थायी नियुक्ति दी जाएगी। पिछले कई माह से वह स्थायी नियुक्ति के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके बावजूद अब तक उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हो पाया है। हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश ने कहा अगर इन होनहारो के के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ और उनकी मांगें पूरी नहीं होती तो वह उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय, अशोक लेलैंड कंपनी और उधम सिंह नगर ज़िलाधिकारी के दफ़्तर के बाहर उग्र आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी बिंदुखत्ता में जंगली फल खाने से आठ बच्चों की तबीयत बिगड़ी, मचा हड़कंप
To Top