Sports News

इतिहास रचने से पहले चूके उत्तराखंड के अवनीश सुधा, टी-20 में ठोके 96 रन

Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में उत्तराखंड क्रिकेट टीम नॉक आउट में जगह नहीं बना पाई। हालांकि टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा था। घरेलू क्रिकेट सर्किट में उत्तराखंड का यह पांचवा सीजन है और खिलाड़ियों को करीबी मैच भविष्य के लिए तैयार करेंगे। उत्तराखंड ने साल 2022-2023 सीजन में 7 टी-20 मैच खेले और चार में जीत दर्ज की। मजबूत मुंबई और विदर्भ के खिलाफ उसे दो रन से हार का सामना करना पड़ा, अगर ये मुकाबले उत्तराखंड के पक्ष में जाते तो टीम नॉक आउट में जा सकती थी।

मुंबई के खिलाफ हुए मुकाबले में कुछ रिकॉर्ड भी बने। सलामी बल्लेबाज अवनीश सुधा ने शानदार 96 रनों की पारी खेली। टी-20 में उत्तराखंड के लिए किसी भी बल्लेबाज द्वारा एक पारी में ये अब तक सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। अवनीश सुधा अंडर-19 में तेहरा शतक भी जड़ चुके हैं।

साल 2018 सीजन में अवनीश सुधा ने कूच बिहार ट्रॉफी में बिहार के खिलाफ 339 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद उन्हें भारतीय अंडर-19 टीम में भी चुना गया था। इसके अलावा उन्हें रणजी ट्रॉफी में भी डेब्यू करने का मौका मिला था। विदर्भ के साथ साल 2019 में हुए क्वार्टर फाइनल में सुधा ने 91 रन बनाए थे और वहां भी वह डेब्यू में शतक बनाने के रिकॉर्ड से चूके थे। इसके बाद साल 2019-2020 सीजन में कमल कन्याल ने डेब्यू में शतक जड़ इस अनोखे रिकॉर्ड को अपने नाम किया था।

यह भी पढ़ें 👉  रोडवेज बस में छात्राओं से छेड़छाड़, नैनीताल में लोगों ने परिचालक को पीटा

मुंबई के खिलाफ उत्तराखंड को जीत के लिए 175 रनों की जरूरत थी लेकिन उत्तराखंड 172 रन ही बना सकी।  उत्तराखंड को आखिरी ओवर में तीन विकेट खोए थे।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top