Uttarakhand News

एक्सिस माई इंडिया के सर्वे के अनुसार उत्‍तराखंड में भाजपा इतिहास रचेगी


CM Dhami tweeted about the phone call to him by PM Modi
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे 10 मार्च को सामने आएंगे। राज्य के विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 14 फरवरी को हुए थे। नतीजे 70 विधानसभा सीट पर आएंगे। वहीं पिछले चुनावों में भाजपा ने 57 सीटे जीती थी तो वहीं कांग्रेस के खाते में 11 सीटे आई थी। इन चुनावों में मुकाबला पहले से ज्यादा कांटे का होने वाला है। ये चुनाव से पहले कई माध्यमों से देखा गया था। उत्तराखंड में भाजपा लगातार दूसरी बार सरकार बनाकर इतिहास रचने के इरादे से मैदान पर उतरी थी।

उत्तराखंड का गठन 2000 में हुआ था और उसके बाद से राज्य में किसी भी दल ने लगातार दूसरी बार सरकार नहीं बनाई है और भाजपा इसी मिथक को तोड़ने की बार-बार कर रही है। इसके अलावा उत्तराखंड में आजतक सीटिंग मुख्यमंत्री भी विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने में कामयाब नहीं हुए हैं। कांग्रेस पिछले चुनावों से अच्छा प्रदर्शन करेगी ये लगभग तय है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में स्पेशल फोर्स का गठन...क्षेत्र में नशा मिला तो थाना प्रभारी की लगेगी क्लास

कांग्रेस ने चुनाव में परिवर्तन की बात की थी और वह भाजपा को लगातार दूसरी बार सरकार बनाने से रोककर सत्ता हासिल करने का ख्वाब देख रही है। 10 मार्च को नतीजे ही बताएंगे की कौन किसे रोकता है और कौन मिथक तोड़ता है। वहीं चुनावों से पहले अब सर्वे एक्जिट पोल आना भी शुरू हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  UKSSSC पेपर लीक मामले में अब 19वीं गिरफ्तारी, STF ने नकलचियों को दी चेतावनी

आज तक एक्सिस माई इंडिया के सर्वे के अनुसार उत्‍तराखंड में भाजपा की सरकार बनती हुई दिखाई दे रही है। इस सर्वे में भाजपा को 36 से 46 सीट मिल रही हैं….यानी लगातार दूसरी बार सरकार बनाकर भाजपा इतिहास रच सकती है।

  • भाजपा 36 से 46
  • कांग्रेस 20 से 30
  • बीएसपी 02 से 04
  • अन्‍य 02 से 05
Join-WhatsApp-Group
To Top