Pithoragarh News

टकाना गांव के आयुष पांडे का कमाल, पंतनगर विवि टॉप मारने के बाद नीट में कामयाबी

Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: नीट परीक्षा के नतीजे सामने आ गए हैं और एक बार फिर उत्तराखंड के युवाओं ने शानदार प्रदर्शन किया। पिथौरागढ़ के आयुष पांडे को नीट परीक्षा में 624 अंक मिले हैं।

खास बात यह है कि आयुष ने पहले ही प्रयास में नीट परीक्षा में कामयाबी हासिल की है उन्होंने इस साल आयोजित बोर्ड परीक्षा में 96% अंक लाकर पूरे जिले का नाम रोशन किया था इसके अलावा पिथौरागढ़ के टकाना निवासी आयुष ने पंतनगर विश्वविद्यालय की परीक्षा में पहली अंक हासिल की थी।

इसके साथ ही उन्होंने JEE प्रवेश परीक्षा में भी 97.4 परसेंटाइल हासिल किया था। मैथ्स और बायो दोनों ही विषय में कामयाबी हासिल करने वाले आयुष मिसाल बन गए क्योंकि काफी कम देखा जाता है कि दोनों ही विषय की प्रतियोगी परीक्षा में युवा इस प्रकार का प्रदर्शन करें।आयुष को नीट में पहले ही प्रयास में सफलता मिली है। उन्होंने 624 अंक हासिल कर देश में 11421 रैंक प्राप्त की है।

यह भी पढ़ें 👉  पंतनगर-पिथौरागढ़ के बीच शुरू होगी हवाई सेवा, दिसंबर में मिल सकती है खुशखबरी!

इस वर्ष नीट परीक्षा में देश भर से 18 लाख युवाओं ने हिस्सा लिया था। आयुष के पिता चंद्रप्रकाश पांडे राजस्थान में एक निजी कंपनी में कार्यरत हैं। और मां रीना पांडे रुद्रपुर में शिक्षक हैं। आयुष ने अपने चाचा को कामयाबी का श्रेय दिया जो कोचिंग क्लास के संचालक हैं आयुष ने कहा कि अनुशासन के साथ किसी भी तरह की परीक्षा की तैयारी की जाए तो कामयाबी मिलने के चांस बढ़ जाते हैं।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top