Bageshwar News

बागेश्वर की कल्पना पांडे बनेंगी IAS ऑफिसर, UPSC में पहाड़ की बेटी ने किया कमाल


हल्द्वानी: UPSC के नतीजे उत्तराखंड के बागेश्वर जिले के लिए खुशखबरी लेकर आए। बागेश्वर में गरुड़ निवासी कल्पना पांडे (KALPANA PANDEY UTTARAKHAND) ने UPSC परीक्षा उत्तीर्ण की हैं। उन्होंने पूरे देश में 102 रैंक हासिल की है यानी वो ट्रेनिंग के बाद आईएएस अधिकरी बनेंगी। बता दें कि लिस्ट में आईएएस के पद के लिए 180 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। जिसमें से उत्तराखंड के बागेश्वर में गरुड़ निवासी कल्पना पांडे ( KALPANA PANDEY IAS) का नाम भी शामिल है।

बता दें कि  संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सर्विस एग्‍जाम (UPSC CSE 2022) का फाइनल रिजल्‍ट मंगलवार को घोषित किए। इन परीक्षाओं में शामिल हुए उम्मीदवार UPSC की आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर फाइनल रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं। परीक्षा के फाइनल रिजल्‍ट में कुल 933 कैंडिडेट्स नियुक्ति के लिए चयनित किए गए हैं। इनमें से 345 कैंडिडेट्स अनारक्षित, 99 EWS, 263  OBC, 154 SC तथा 72 ST कैटेगरी से हैं। 178 कैंडिडेट्स की रिज़र्व लिस्‍ट भी तैयार की गई है। IAS पदों पर चयन के लिए 180 कैंडिडेट्स शॉर्टलिस्‍ट हुए हैं। आईफएस के लिए 38 और आईपीएस के लिए 200 कैंडिडेट्स चुने गए हैंं।

कल्पना पांडे ( KALPANA PANDEY IAS) की कामयाबी ने एक बार पूरे देश में उत्तराखंड का नाम रौशन किया। एक बार फिर साबित हो गया कि बेटियां अगर कुछ करने की ठान ले तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है। कल्पना के पिता का नाम रमेश चंद्र पांडे हैं जिनकी गुरुड बाजार में एक दुकान हैं। वहीं मां मंजू पांडे सीएचसी बैजनाथ में एएनएम है। कल्पान ने स्कूल शिक्षा बागेश्वर में ही हासिल की और फिर वह दिल्ली चलें गई। कल्पना पांडे को हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम की टीम की ओर से हार्दिक बधाई।

To Top