Champawat News

लोहाघाट के फौजी बहादुर सिंह धौनी का कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए चयन, इंग्लैंड में दौड़ेंगे मैराथन


लोहाघाट के फौजी बहादुर सिंह धौनी का कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए चयन, इंग्लैंड में दौड़ेंगे मैराथन

लोहाघाट: खेलों के क्षेत्र से एक बार फिर प्रदेश के लिए बेहतरीन खबर सामने आई है। हर बार की तरह इस बार भी उत्तराखंड का नाम गौरवान्वित हुआ है। दरअसल लोहाघाट के बहादुर सिंह धौनी ने आगामी कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए क्वालीफाई कर लिया है। अब सेना में सूबेदार के पद पर तैनात बहादुर सिंह धौनी मैराथन खेल में भारत का प्रतिनिधित्व करते दिखेंगे।

Ad

चंपावत लोहाघाट के धौनीशिलिंग गांव निवासी बहादुर सिंह धोनी फिलहाल वक्त में दो नागा रेजीमेंट में सूबेदार के पद पर तैनात हैं। वह इस वक्त आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट पुणे में कार्यरत हैं। वह मैराथन खेल में पहले भी कई बार भारत का झंडा ऊंचा कर चुके हैं। उन्होंने हाल ही में ढाका में आयोजित हुई अंतरराष्ट्रीय मैराथन में 42.19 किलोमीटर दौड़ सिर्फ 2 घंटे 22 मिनट 33 सेकेंड में पूरी की थी।

यह भी पढ़ें 👉  पार्टी बदली, चेहरे वही...नैनीताल में फिर आमने सामने होंगे संजीव आर्य और सरिता आर्य

इसी रिकॉर्ड के साथ बहादुर सिंह धौनी ने कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भी क्वालीफाई कर लिया। बहादुर बताते हैं कि आगामी 28 जुलाई से 8 अगस्त तक इंग्लैंड में कॉमनवेल्थ गेम्स का आयोजन होना है। यह बहुत गौरव की बात है कि उन्हें गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा। गौरतलब है कि बहादुर सिंह धौनी सेना में अपनी सेवाएं देने के साथ-साथ खेलों में भी उत्तराखंड और भारत का नाम रोशन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  पहाड़ों की रानी मसूरी में हुई सीजन की दूसरी बर्फबारी...वीकेंड पर लुत्फ उठाने पहुंचे सैलानी

बहादुर सिंह धौनी ने पिछले साल ढाका में हुई मैराथन में भी भारत को स्वर्ण पदक दिलाया था। उन्होंने 42 किलोमीटर से भी ज्यादा की मैराथन को महज 2 घंटे 21 मिनट 40 सेकंड में पूरा किया था। इससे पहले भी बहादुर बेल्जियम, सिंगापुर, दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण कोरिया में हुई मैराथन में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। वह अपनी सफलता का श्रेय प्रशिक्षक कैसी रामू संस्थान अपने लोक देवता चौखंबा और क्षेत्र वासियों की सद्भावना को देते हैं

To Top