Uttarakhand News

बड़ी खबर, सात जून से गैरसैंण में होगा उत्तराखंड विधानसभा सत्र

Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: उत्तराखंड के आगामी विधानसभा क्षेत्र पर सभी की नजरें हैं। इस सत्र में धामी सरकार अपना बजट पेश करने जा रही है। बता दें कि अब सत्र को लेकर पिक्चर साफ हो गई है। 7 जून से विधानसभा सत्र गैरसैंण में आयोजित किया जाएगा। गौरतलब है कि इन दिनों सीएम धामी द्वारा जनता से बजट बनाने के लिए संवाद किया जा रहा है।

शायद ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है कि सरकार बजट बनाने से पहले आम जनता की राय ले रही है। इसके लिए नैनीताल में भी कार्यक्रम हो चुका है और देहरादून में भी प्रोग्राम आयोजित किए जा चुके हैं। सीएम धामी का कहना है कि हमें अपने दायित्वों का सही तरीके से निर्वहन करना होगा, तभी उत्तराखंड आत्मनिर्भर बन सकेगा।

ये सीएम धामी का ही कदम था कि सरकार बजट से पहले विभिन्न क्षेत्रों के विषय विशेषज्ञों की भागीदारी के साथ टटोल रही है। इसमें कोई दो राय नहीं कि सरकार का लक्ष्य उत्तराखंड को 2025 तक देश के अग्रणी राज्यों में शामिल करना है। विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ऐसा ही नारा देकर गए थे। खुद मुख्यमंत्री धामी भी लगातार इस बात को दोहरा रहे हैं। ऐसे में बजट पर सभी की नजरें होना लाजमी है। सत्र इसलिए भी खास होगा क्योंकि ये गैरसैंण में होने जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  गर्गुवा गांव के मामले से दहला उत्तराखंड, नाना ने दो साल के नाती का काटा गला
7 जून से गैरसैंण में आयोजित होगा विधानसभा का बजट सत्र, | INKPOINT
Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top