Nainital-Haldwani News

नैनीताल पुलिस का फरमान, ईद पर पहाड़ों की तरफ नहीं जाएंगी बाइक और स्कूटी!


हल्द्वानी: ईद का त्योहार आने ही वाला है। ऐसे में सभी त्योहारों की भांति पुलिस प्रशासन ने व्यवस्थाओं को चाक चौबंद करने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। चूंकि नैनीताल में ईद (Nainital Eid Festival) के मौके पर काफी भीड़ हो जाती है। युवा वर्ग नियमों का उल्लंघन करते हुए बाइकों से पहाड़ों की तरफ जाते हैं। इसलिए नैनीताल पुलिस (Nainital Police Important Meeting) ने बैठक कर अब दूसरे जिलों के बाइकर्स (Bikers entry ban on Eid) के पहाड़ों की तरफ जाने पर रोक लगा दी है। ईद पर अब ये बाइकर्स पहाड़ों की तरफ नहीं जा सकेंगे।

बता दें कि नैनीताल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट (Nainital SSP Pankaj Bhatt) ने बुधवार यानी विगत दिन एक बैठक ली। हल्द्वानी में हुई क्राइम की इस बैठक में विभिन्न अधिकारियों की उपस्थिति रही। बैठक में ईद के त्योहार को शांति से मनाने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। साथ ही त्योहार के दिन किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचने के लिए ट्राफिक व्यवस्थाओं (Traffic plan Nainital district) पर भी विस्तृत चर्चा हुई।

गौरतलब है कि ईद (Nainital police meeting ahead of Eid festival) के दिन दूसरे जिलों के वाहनों की पहाड़ों में भीड़ लग जाती है। ट्राफिक व्यवस्था पर इसका बुरा प्रभाव पड़ता है। ऐसे में अब फैसला लिया गया है कि ईद के दिन दूसरे जिलों के दुपहिया वाहनों को पहाड़ों की तरफ जाने नहीं दिया जाएगा। एसएसपी पंकज भट्ट ने बैठक के दौरान एंट्री बंद करने के निर्देश भी दिए। हालांकि, नैनीताल जिले के दुपहिया वाहनों (Plan for Nainital bikers) को पहाड़ों की तरफ जाने के लिए छूट दी जाएगी।

इसमें कोई दो राय नहीं कि पर्यटन सीजन (Tourist season in Nainital) भी सिर पर है तो पुलिस के लिए सिरदर्द वैसे ही बना हुआ है। इसे देखते हुए एसएसपी ने विशेष व्यवस्था को लागू करने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि यातायात की व्यवस्था को लेकर रूट डायवर्जन (Route diversion plan traffic) के निर्देश भी पुलिस के अधिकारियों को दिए गए हैं। पुलिस पूरी तरह व्यवस्थाओं को बेहतर करने में जुटी हुई है।

बैठक के बाद एसएसपी पंकज भट्ट ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नैनीताल सहित जिले के विभिन्न पर्यटक स्थलों की तरफ आने वाले पर्यटकों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। एसएसपी के मुताबिक हाल दिनों में लागू किए ट्रैफिक प्लान से अबतक अच्छे नतीजे मिले हैं। भीड़ के लिहाज से आगे भी ट्रैफिक रूट बदलने का प्लान है।

To Top