Nainital-Haldwani News

बॉलीवुड स्टार्स कर रहे हैं लक्की बिष्ट की किताब का प्रमोशन, इतिहास रचने वाली है ये किताब


हल्द्वानी: उत्तराखंड हल्द्वानी के रहने वाले एनएसजी कमांडो और जासूस लक्ष्मण बिष्ट उर्फ लक्की कमांडो की किताब जल्द लांच होने वाली है। इस बुक का प्रमोशन बॉलीवुड के बड़े सितारे कर रहे हैं। इस लिस्ट में प्रसिद्ध फिल्म निर्माता और निर्देशक विशाल भारद्वाज और अनीश बजनी के साथ साथ बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीस का नाम शामिल है। साइमन एंड शूस्टर “रॉ हिटमैन… द रियल स्टोरी ऑफ एजेंट लीमा” नाम से ये बॉयोपिक किताब अपराध लेखक और पूर्व खोजी पत्रकार एस हुसैन जैदी द्वारा लिखी गई है जो 4 जुलाई को यूएसए, इंग्लैंड, कनाडा और आस्ट्रेलिया में रिलीज होगी। वहीं 6 जुलाई में बुक भारत में लांच हो जाएगी।

इस किताब में पूर्व एनएसजी कमांडो और जासूस लक्ष्मण बिष्ट उर्फ लक्की कमांडो के असाधारण जीवन और करियर का वर्णन किया गया है। लक्की कमांडों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई विख्यात राजनेताओं के निजी सुरक्षा अधिकारी के रूप में कार्य किया है। आपको बता दें कि साल 2009 में लक्की बिष्ट को भारत के सर्वश्रेष्ठ एनएसजी कमांडो का प्रतिष्ठित पुरस्कार मिला था। लकी बिष्ट के बारे में तब पता चला जब 2022 में उन्होंने लेखक हुसैन जैदी को इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने अपने जीवन व करियर के बारे में बताया था। इस बुक में 2010 में संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के दौरान सुरक्षा विस्तार में लकी बिष्ट की भूमिका का भी जिक्र है। इस किताब को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के करीबी और फिल्म निर्माता महावीर जैन का भी रिएक्शन सामने आया है। उन्होने कहा कि लक्ष्मण बिष्ट उर्फ लक्की कमांडो पर आने वाली पुस्तक द रॉ हिट मैन पढ़कर मेरे जहन में रियल हीरो लक्की पर आने फिल्म का इंतजार है। 

लक्की बिष्ट की किताब सचिन तेंदुलकर के बाद साइमन एंड शूस्टर द्वारा प्रकाशित की जाने वाली दूसरी बायोपिक होगी। लक्की बिष्ट को पूरे उत्तराखंड से बधाई मिल रही है। वहीं सभी को बुक के लांच होने का इंतजार है।

To Top