Ad
Uttarakhand News

15 अगस्त को लगाया तिरंगा आपकी ज़िम्मेदारी…कैबिनेट मंत्री बहुगुणा की खास अपील

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

सितारगंज: भारत देश ने आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ को हर्ष और उल्लास के साथ आज़ादी के अमृत महोत्सव के रूप में मनाया है। बीते दिन स्वतंत्रता दिवस पर जगह जगह तिरंगा फहराया गया। इस बार कई जगह तिरंगा यात्रा भी निकाली गई थी। विभिन्न शहरों में निकाली गई इस यात्रा में उमड़ी भारी भीड़ ने यह दिखाया कि हमारे देश में आज भी एकता है। परंतु अब जबकि स्वतंत्रता दिवस पीछे निकल गया है। हमें जरूरत है कि तिरंगे को सम्मान के साथ संभाल कर रखा जाए।

इसी क्रम में कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने अपने फेसबुक पेज पर सभी से निवेदन किया है कि तिरंगे को सम्मान के साथ संभाल कर रखने का संकल्प लें। गौरतलब है कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के आग्रह पर हर घर तिरंगा अभियान में भागीदारी सुनिश्चित करने हेतु देशवासियों को बधाई दी है। साथ ही सभी से तिरंगे को संभालकर रखने की अपील की है।

यह भी पढ़ें 👉  अंकिता हत्याकांड के बाद नगर के लोगों में गुस्सा, सड़कें जाम, दुकानें बंद...

बता दें कि फ्लैग कोड आफ इंडिया के अनुसार आप राष्‍ट्र ध्‍वज को धोकर प्रेस कर दोबारा प्रयोग करने के लिए घर पर सुरक्षित स्‍थान पर रख सकते हैं। इसके अलावा फटे हुए अथवा धूमिल राष्ट्रीय ध्वज को डिस्पोज करने के लिए एकांत में जलाकर या दफनाकर डिस्‍पोज किया जाता है। हालांकि यह कार्यवाही बेहद संवेदनशील होती है। ऐसे में आपसे निवेदन है कि एक बार फ्लैग कोड ऑफ इंडिया के नियमों को पढ़ने के बाद ही कोई एक्शन लें।

Join-WhatsApp-Group
To Top