Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी और हरिद्वार में होगा कैंसर का इलाज, टाटा इंस्टीट्यूट के साथ होगा अनुबंध


देहरादून: आधुनिक इलाज के लिए राज्य के लोगों को अब दूसरे राज्य जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। हरिद्वार और हल्द्वानी में जल्द कैंसर के इलाज की सुविधा मिलेगी। कैंसर अस्पताल के लिए राज्य सरकार, एटॉमिक एनर्जी विभाग और टाटा इंस्टीट्यूट के बीच अनुबंध होने वाला है। इस बारे में जानकारी राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने दी। उन्होंने कहा कि हल्द्वानी में पहले से कैंसर मरीजों का इलाज होता है। अब कीमोथेरेपी और इलाज सुविधा भी मिलने लगेगी। अनिल बलूनी ने कहा कि कैंसर अस्पताल विश्वस्तरीय अत्याधुनिक सुविधायुक्त होगा।

उत्तराखंड रोडवेज का प्लान 2 करोड़, हर घंटे चलाई जाएगी वॉल्वो बसें

पवनदीप की जीत बदलेगी चोकी गांव की किस्मत, PNB बैंक ने कर डाली बड़ी घोषणा

शुक्रवार को हरिद्वार पहुंचे राज्यसभा सांसद ने कहा कि हरिद्वार में जमीन लेकर अस्पताल निर्माण में वर्ष लग जाएंगे। ऐसे में सरकार की कोशिश है कि निर्मित भवन में चिकित्सा उपकरण स्थापित कर इलाज शुरू किया जाए। इससे मरीजों को राहत मिलेगी। सरकार ने कई भवनों को चिन्हित किया है और आखिरी फैसला लिया जाना है। बता दें कि राज्यसभा अनिल बलूनी ने खुद कैंसर को मात दी है और इसके बाद से वह इन कोशिशों में जुटे हैं कि इस बीमारी से कोई इंसान लड़ाई ना हारे।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं रेजिमेंट में तैनात हल्द्वानी निवासी जवान की मौत,9 दिन पहले पूरी हुई थी छुट्टी

उत्तराखंड में भूस्खलन का वीडियो, बस की खिड़की से कूदकर यात्रियों ने बचाई जान

उत्तराखंड को यूं ही नहीं कहते प्राकृतिक स्वर्ग,भारत में पहली बार यहां मिली आर्किड की दुर्लभ प्रजाति

यह भी पढ़ें 👉  हिमालयन डिजिटल मीडिया एसोसिएशन ने पत्रकार दिनेश पांडे को दी अहम जिम्मेदारी

हरिद्वार पहुंचने पर अनिल बलूनी ने कहा कि भाजपा सरकार उत्तराखंड में इतिहास रचेगी। राज्य में आजतक कोई भी दल लगातार दूसरी बार सरकार बनाने में कामयाब नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि भाजपा आगामी चुनावों में 60 से अधिक सीट जीतेगी। शुक्रवार को भाजपा के दो दिवसीय कार्यक्रम में पहुंचे बलूनी पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने आप पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आप के अरविंद केजरीवाल चुनावों के हिसाब से अपनी बातें बदलते हैं। दिल्ली की तर्ज में वह वोट मांगने जाते हैं लेकिन बुनयादी बातों से उनका कोई सरोकार नहीं है। दिल्ली में फ्री बिजली की बात होती है लेकिन उससे ज्यादा वहां सरचार्ज लिया जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं रेजिमेंट में तैनात हल्द्वानी निवासी जवान की मौत,9 दिन पहले पूरी हुई थी छुट्टी

वैंडी एकेडमी में खो-खो चैंपियनशिप का ट्रायल, जल्द लगाया जाएगा कैंप

घनसाली से गायब हुई महिला एक हफ्ते बाद मुंबई में मिली, ऋषिकेश गंगा घाट पर मिला था सुसाइड नोट

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top