Uttarakhand News

उत्तराखंड में भी कैरावैन, पर्यटकों के लिए जल्द सड़कों पर दौड़ेगा हुबहू घर जैसा वाहन!


Photo - The Financial Express
Ad
Ad

देहरादून: उत्तराखंड सरकार ने पर्यटन की दृष्टि से अपनी नीतियों में सुधार करने शुरू कर दिए हैं। अपने वायदों के अनुसार सरकार अभिनव प्रयासों पर बल दे रही है। अब सरकार ने प्रदेश में कैरावैन को आगे बढ़ाने के लिए कोशिशें तेज कर दी हैं। बता दें कि आने वाले समय में कैरावैन उत्तराखंड की सड़कों पर दौड़ेगी। जिसमें पर्यटकों को घर जैसा आनंद मिलेगा। साथ ही जगह-जगह पर कैरावैन पार्क भी बनाए जाएंगे।

Ad
Ad

गौरतलब है कि कैरावैन एक चलता फिरता घर जैसा वाहन होता है। जिसमें पर्यटक ना सिर्फ इधर-उधर घूम सकते हैं बल्कि उसमें ही रुक भी सकते हैं। उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज कैरावैन को सड़कों पर उतारने के लिए लगे हुए हैं। सतपाल महाराज के अनुसार टूरिस्ट स्पॉट पर कैरावैन पार्क भी बनाए जाएंगे। जिनमें पानी, बिजली, सीवरेज से लेकर खाने-पीने की भी व्यवस्थाएं होंगी।

इसमें कोई दोराय नहीं कि उत्तराखंड को पर्यटक बहुत पसंद करते हैं। यही कारण है कि हर साल करोड़ों सैलानी उत्तराखंड की वादियों में छुट्टियां मनाने आते हैं। इसीलिए अब पर्यटन पर खास ध्यान दिया जा रहा है। फिलहाल गढ़वाल मंडल विकास निगम ने एक पहल की है। जिसके तहत दो एसी बसों को कैरावैन में बदला गया है। प्रयास सफल होने के बाद अब सरकार भी इस तरफ रुख कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट,अधिकारियों को आसानी से नहीं मिलेगी छुट्टी

उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि कैरावैन को 8 से 10 व्यक्तियों के रहने के हिसाब से ही विकसित किया जाएगा। इसके अलावा पार्क भी बनाए जाएंगे। जिनमें पानी, बिजली से लेकर हर तरह की सुविधाएं होंगी। जिससे कैरावैन में रहने वाले सैलानियों को कोई भी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top