Nainital-Haldwani News

करोड़ों की योजनाओं का पिटारा लेकर आज नैनीताल आ रहे हैं CM पुष्कर सिंह धामी

करोड़ों की योजनाओं का पिटारा लेकर आज नैनीताल आ रहे हैं CM पुष्कर सिंह धामी

नैनीताल: चुनावों से कुछ महीने पहले ही मुख्यमंत्री बने पुष्कर सिंह धामी के कंधों पर जिम्मेदारियां कई सारी हैं। इस वक्त वह अनेकों जिलों के भ्रमण पर हैं। इसी कड़ी में सीएम धामी करोड़ों रुपए की योजनाओं का पिटारा लेकर नैनीताल आ रहे हैं। बता दें कि मुख्यमंत्री दो दिनी दौरे पर आज नैनीताल पहुंच रहे हैं।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री धामी के आगमन को लेकर पुलिस व जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। हर तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल खुद हरेक व्यवस्था को बारीकी से देख रहे हैं। बहरहाल आज नैनीताल पहुंच रहे सीएम धामी अपने साथ सौ करोड़ से भी अधिक योजनाओं की खुशखबरी ला रहे हैं।

दरअसल मुख्यमंत्री नैनीताल, भीमताल, रामनगर और लालकुआं विधानसभा क्षेत्रों की सौ करोड़ से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग और फिर जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ नैनीताल क्लब में विकास कार्यों पर चर्चा करेंगे।

डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल के अनुसार बुधवार 11 बजे जीटीसी हैलीपैड देहरादून से सीएम धामी हेलीकॉप्टर के माध्यम से कैलाखान स्थित हैलीपैड पर आएंगे। 12 बजे यहां पहुंचने के बाद 12:15 बजे कार से गोविंद बल्लभ पंत पार्क मल्लीताल पहुंचेंगे। यहां पर सीएम धामी पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कार्यक्रम में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल एसएसपी ने शिकायत मिलने के कुछ घंटे बाद ही महिला इंस्पेक्टर को किया लाइनहाजिर

सीएम धामी नैनीताल को पारंपरिक शैली में विकसित करने के लिए किए जा रहे विभिन्न कार्यों और योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा एवरेस्ट विजेता शीतल राज के नेतृत्व में सीबीटीएस (बालिकाओं का दल) के दल की ओर से शुरू होने वाले आदि कैलाश क्षेत्र के पर्वतारोहण अभियान को फ्लैग ऑफ करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं रेजिमेंट में तैनात हल्द्वानी निवासी जवान की मौत,9 दिन पहले पूरी हुई थी छुट्टी

लाजमी है कि कुमाऊं मंडल में पर्वतारोहण और साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान को प्रोत्साहित करने की दृष्टि से ये किया जा रहा है। डेढ़ बजे तक नैनीताल क्लब में रहने के बाद ढाई बजे से चार बजे के बीच भाजपा के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  IPL के लिए उत्तराखंड पुलिस ने कसी कमर, नौ लाख रुपए के साथ एक सटोरिए को दबोचा

जानकारी के मुताबिक शाम चार बजे से साढ़े पांच बजे तक जिलास्तरीय अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक लेने के बाद सीएम धामी रात को नैनीताल क्लब में ही रुकेंगे। यहां से अगली सुबह पौने नौ बजे वह राज्य अतिथि गृह से कार द्वारा प्रस्थान कर कैलाखान हैलीपैड पहुंचेंगे। वहां से वह देहरादून को रवाना हो जाएंगे।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top