Uttarakhand News

कोरोना काल में जनसेवा करने वाले प्रधानों को CM धामी का तोहफा,पंचायत अध्यक्षों के लिए भी Good News



देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami announcement) द्वारा लगातार बड़ी घोषणाएं की जा रही हैं। राजनैतिक दलों का कहना है कि सब चुनावों के नजदीक आने के कारण हो रहा है। अब जो भी हो, मुख्यमंत्री धामी ने इस बार ग्राम प्रधानों व पंचायत अध्यक्षों (Gift for panchayat adhyaksh & Gram pradhan) को उपहार देना का ऐलान किया है। कोरोना काल में जनसेवा करने वाले प्रधानों को दस हजार रुपए प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

गौरतलब है कि कोरोना काल के दौरान आमजनों की मदद के लिए गांवों के प्रधानों ने खूब मेहनत की थी। अपनी तरफ से उन्होंने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। इसी का तोहफा उत्तराखंड सीएम धामी ने उन्हें देने का ऐलान किया है। गुरुवार को ऊधमसिंहनगर (CM Dhami in Udhamsingh Nagar) में मौजूद रहे सीएम धामी ने बड़ा फैसला किया है।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं रेजीमेंट के जवान की ट्रेन से गिरकर मौत, छुट्टी लेकर लोहाघाट जा रहे थे गौतम

उन्होंने उत्तराखंड के ग्राम प्रधानों को 10000 रुपए प्रोत्साहन राशि (Ten thousand Rs Incentives) के रूप में देने की घोषणा की है। इस मौके पर मुख्यमंत्री धामी ने ग्राम प्रधानों की तारीफ की और कहा कि आपने कोरोना काल में बेहतरीन (Good work in Corona period) कार्य किया। मुश्किलों से हार ना मानते हुए सदैव ही जन सेवा में डटे रहे। इसलिए सरकार ग्राम प्रधानों का प्रोत्साहन करना चाहती है।

यह भी पढ़ें 👉  भारत में ओमिक्रोन के दो मामले सामने आए, फिलहाल नहीं मिले हैं कोई गंभीर लक्षण

सीएम धामी यहां पर ही नहीं रुके बल्कि उन्होंने सभी जिला पंचायत अध्यक्षों को लेकर भी एक बड़ी घोषणा (another big annnouncement) कर डाली। उन्होंने कहा कि हरेक जिला पंचायत अध्यक्षों को राज्यमंत्री का दर्जा दिया जाएगा। गौरतलब है लाल बत्तियों के हटने के बाद से ही लगातार जिला पंचायत अध्यक्ष ये मांग कर रहे थे। बता दें कि हाल ही में सरकार ने पंचायत प्रतिनिधियों का मानदेय बढ़ाने का फैसला भी किया था।

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top