Dehradun News

आर्मी जवानों के साथ उत्तराखंड CM धामी ने किया डांस,बेड़ू पाको बारमासा गीत भी गाया



देहरादून: प्रदेश के मुखिया पुष्कर सिंह धामी यूं तो हमेशा ही चर्चाओं में बने रहते हैं। मगर इस बार उनका अलग ही अंदाज देखने को मिला है। दरअसल सीएम धामी आर्मी के जवानों के साथ एक इवेंट में नाचते गाते दिखे। एक तरफ उन्होंने सभी के साथ डांस किया तो वहीं दूसरी तरफ माइक पर बेड़ू पाको बारमासा गीत भी गाया।

दरअसल शनिवार की देर शाम देहरादून के गढ़ीकैंट स्थित 127 इंफेंट्री बटालियन टेरिटोरियल आर्मी कैंपस में आयोजित टेरिटोरियल आर्मी डे समारोह आयोजित हुआ। जिसमें सीएम धामी ने भी शिरकत की। सीएम ने जवानों के बीच जाकर उनसे संवाद किया, उन्हें बधाई दी और साथ ही तमाम गीत संगीत के कार्यक्रमों में भी प्रतिभाग किया।

यह भी पढ़ें 👉  दहेज में बुलेट और कार नहीं मिली तो शादी के दूसरे ही दिन पति ने पत्नी को दिया तलाक, किच्छा का मामला

इस मौके पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए टेरीटोरियल आर्मी के जवानों का रुझान काफी सराहनीय है। एक तरफ जवान देश की सीमाओं पर हमारी रक्षा कर रहे हैं। वहीं हमें प्रकृति को बचाने के लिए भी जागरूक कर रहे हैं। उन्होंने कहा इस वक्त इस जागरूकता की जरूरत भी है। बता दें कि मौके पर सैन्य अधिकारियों के साथ साथ सेना के जवान भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में मां नयना देवी के दर्शन के बाद IAS दीपक रावत ने संभाला कुमाऊं कमिश्नर का चार्ज

आपको बता दें कि टेरिटोरियल आर्मी में कोई भी नागरिक रहते हुए सैन्य अनुभव ले सकते है। गौरतलब है कि यह एक वॉलंटियर सर्विस होती है। हालांकि ट्रेनिंग के बाद आपको सेना का बुलावा भी आ सकता है। कई युवा जो कुछ वजहों से सेना में भर्ती नहीं हो पाते, ऐसे युवाओं को सेना टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के जरिए देश सेवा का मौका देती है।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर है...दिल्ली से उत्तराखंड के तीन शहरों के लिए चलेंगी AC बसें

इसके लिए योग्यता के आधार पर आपके पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से किसी विषय में स्नातक डिग्री होनी अनिवार्य है। साथ ही आवेदक का शारीरिक और चिकित्सकीय रूप से स्वस्थ होना जरूरी है। बता दें कि 18 वर्ष से लेकर 42 वर्ष तक के लोग इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इसमें वेतनमान 56,100 से 1,77,500 रुपये रहता है। साथ में 15500 रुपये मिलिट्री सर्विस ग्रेड पे भी दिया जाता है।

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top